होम / अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर में भाजपा की चुनाव तैयारियों की समीक्षा की

अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर में भाजपा की चुनाव तैयारियों की समीक्षा की

Roshan Kumar • LAST UPDATED : August 27, 2022, 3:53 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली, Amit Shah Meeting With Jammu-kashmir leaders): केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को पार्टी की बैठक में जम्मू-कश्मीर में आगामी चुनावों की तैयारियों की समीक्षा की और पार्टी नेताओं से इसके लिए तैयार रहने को कहा.

यह बैठक ऐसे दिन हुई जब जम्मू-कश्मीर के वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने अपनी पार्टी से बीते दिनों ही इस्तीफा दिया है और प्रदेश में एक नई पार्टी बनाने की अपनी योजना की घोषणा की.

वरिष्ठ नेता बैठक में शामिल हुए 

अमित शाह ने दिल्ली में अपने आवास पर जम्मू-कश्मीर भारतीय जनता पार्टी के कोर ग्रुप के नेताओं के साथ बैठक की, जो तीन घंटे तक चली। भाजपा नेताओं ने मीटिंग के बाद कहा की जम्मू-कश्मीर में परिसीमन प्रक्रिया के बाद राजनीतिक स्थिति और पार्टी के संगठनात्मक मामलों पर चर्चा हुई.

जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, देवेंद्र सिंह राणा, सांसद जुगल किशोर और शक्ति राज परिहार सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता बैठक में शामिल हुए। जम्मू-कश्मीर के भाजपा प्रभारी और महासचिव तरुण चुग और सह प्रभारी आशीष सूद भी बैठक में शामिल हुए, गृह मंत्री ने चुनाव के साथ-साथ घाटी में लक्षित हत्याओं और सुरक्षा स्थिति पर भी चर्चा की.

इस साल हो सकते है चुनाव

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी शुक्रवार को अमित शाह के साथ बैठक की थी. ऐसा कहा जा रहा है की मतदाता सूची संशोधन अभ्यास के पूरा होने के बाद जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। हालांकि कई जानकार इस साल चुनाव की बात से इंकार करते है.

पांच अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को दो केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया था.

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.