होम / मुंबई में अमित शाह की सुरक्षा में सेंध, आरोपी गिरफ्तार

मुंबई में अमित शाह की सुरक्षा में सेंध, आरोपी गिरफ्तार

Roshan Kumar • LAST UPDATED : September 8, 2022, 7:26 pm IST

इंडिया न्यूज़ (मुंबई, Amith shah security breach in mumbai): गृह मंत्री अमित शाह के हाल के मुंबई दौरे के दौरान सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई है। मुंबई पुलिस ने आंध्र प्रदेश के एक सांसद के निजी सहायक (पीए) का रूप धारण करने और इस तरह मुंबई की यात्रा के दौरान गृह मंत्री अमित शाह की सुरक्षा भंग करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। महाराष्ट्र के धुले के रहने वाले 32 वर्षीय आरोपी हेमंत पवार को सोमवार को मालाबार हिल पुलिस स्टेशन द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद अदालत ने मंगलवार को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है.

बीएमसी चुनाव को लेकर नेताओं के साथ मुंबई में बैठक करते अमित शाह.

पुलिस के अनुसार, आरोपी को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उनके डिप्टी देवेंद्र फडणवीस के आवासों के बाहर भी देखा गया था, जो खुद को गृह मंत्रालय (एमएचए) के सदस्य के रूप में बता रहा था और मंत्रालय का रिबन टैग भी लगाया था। उन्हें उन दोनों जगहों पर देखा गया जहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम हुए थे.

12 सितम्बर तक भेजा गया हिरासत में

मुंबई पुलिस के पूछने पर उसने कहा कि वह केंद्रीय गृह मंत्रालय का अधिकारी है, लेकिन बाद में वह चला गया। जब सीआरपीएफ के अधिकारियों ने मुंबई पुलिस को सूचित किया कि वह व्यक्ति संदिग्ध है, तो उसे नाका चौक इलाके से एक गुप्त सूचना के माध्यम से गिरफ्तार किया गया। जांच में पता चला कि वह सरकारी अधिकारी नहीं था लेकिन बड़ा सवाल यह है कि वीवीआईपी के दौरे के दौरान वह फर्जी अधिकारी वहां क्या कर रहा था?

लालबाग के राजा के दर्शन करने के दौरान अमित शाह.

गिरगांव मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने आरोपी को 12 सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है. आरोपी के पास से सांसद सचिव का पहचान पत्र भी मिला है। इस मामले में आगे की जांच जारी है.

अमित शाह ने शहर के दो दिवसीय दौरे के दौरान सोमवार को एक प्रमुख गणेश पंडाल लालबागचा राजा का दौरा किया था। उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के आवासों का भी दौरा किया था.

महाराष्ट्र में गृह मंत्री के सुरक्षा उल्लंघन का मामला शिंदे सरकार बनने के बाद, उनकी पहली यात्रा के दौरान देखा गया था क्योंकि पुलिस ने बाद में सत्यापित किया कि शाह की सुरक्षा सूची में आरोपी का नाम नहीं था। महा विकास अघाड़ी में फूट के बाद 30 जुलाई को एकनाथ शिंदे के महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनने के बाद अमित शाह ने पहली बार सोमवार को मुंबई का दौरा किया.

बीएमसी चुनाव को लेकर की थी बैठक

गृह मंत्री अमित शाह ने आगामी बीएमसी (BMC) चुनावों की रणनीति और तैयारियों पर चर्चा करने के लिए उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में मुंबई में बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं, सांसदों और विधायकों के साथ बैठक  भी की थी.

इस बैठक ने उन्होंने नेताओं से आगमी बीएमसी चुनाव में 150 सीट जीतने का लक्ष्य रखने को कहा। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए धोखा देने का आरोप लगाया था। उन्होंने यह भी कहा था की जनता पीएम मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी के साथ है, विचारधारा को धोखा देने वाले उद्धव के साथ नहीं.

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.