होम / Amit Shah visit: तीन दिनों में चार राज्यों का दौरा करेंगे अमित शाह, चुनाव की तैयारियों का लेंगे जायजा

Amit Shah visit: तीन दिनों में चार राज्यों का दौरा करेंगे अमित शाह, चुनाव की तैयारियों का लेंगे जायजा

Roshan Kumar • LAST UPDATED : April 14, 2023, 9:33 am IST

Amit Shah visit: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार से तीन दिनों तक चार राज्यों का दौरा करेंगे। वह अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बाजेपी) के संगठन तंत्र को दुरुस्त करने और लोगों तक पहुंच बढ़ाने के पार्टी के अभियान को तेज कर रहे हैं।

  • ज्यादातर पार्टी के कार्यक्रम
  • चुनाव की तैयारी का लेंगे जायजा
  • गोवा में भा करेंगे रैली

पार्टी नेताओं ने कहा कि शाह शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के बीरभूम जाएंगे, इसके बाद शनिवार को राजस्थान के भरतपुर और रविवार को महाराष्ट्र और गोवा जाएंगे।

पार्टी कार्यालय की आधारशिला

अमित शाह बीरभूम में एक पार्टी कार्यालय की आधारशिला रखेंगे और एक रैली को संबोधित करेंगे। गृह मंत्री राजस्थान में बूथ अध्यक्षों की एक बैठक को संबोधित करेंगे। वही महाराष्ट्र में की बात करें तो अमित शाह रायगढ़ में एक कार्यक्रम में भाग लेगे, जहां सामाजिक कार्यकर्ता अप्पासाहेब धर्माधिकारी को ‘महाराष्ट्र भूषण’ पुरस्कार दिया जाएगा। इन सब के अलावा वह रविवार को दक्षिण गोवा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

लोकसभा चुनावों का जायजा

गृह मंत्री अमित शाह अब पूरी तरह से चुनावी मोड में है। इन सभी दौरे में साफ देखा जा सकता है कि अगामी विधानसभा चुनावों और लोकसभा चुनावों को देखते हुए बीजेपी पूरी तरह से तैयारी कर रहीं है। बंगाल में लोकसभा की 42 सीटें है जिसमें से 18 सीट बीजेपी को 2019 में मिली थी। वही राजस्थान में 25 लोकसभा सीटें है सभी सीटों पर बीजेपी ने 2019 में जीत दर्ज की थी, राजस्थान में इसी साल विधासभा का चुनाव भी होना है । महाराष्ट्र में 48 लोकसभा की सीट है, 2024 के अंत में वहां भी विधानसभा का चुनाव होने वाला है।

यह भी पढे़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT