होम / सैन फ्रांसिस्को में भारतीय दूतावास पर अमृतपाल सिंह के समर्थकों ने किया हमला

सैन फ्रांसिस्को में भारतीय दूतावास पर अमृतपाल सिंह के समर्थकों ने किया हमला

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : March 20, 2023, 8:00 pm IST

इंडिया न्यूज़: (Amritpal Singh Supporters Attack in San Francisco) कट्टरपंथी उपदेशक एवं खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) को पकड़ने के लिए कोशिश जारी हैं। अब खबर आ रही है कि उसके समर्थकों ने सैन फ्रांसिस्को में भारतीय दूतावास पर हमला बोल दिया है। बताया गया कि खाल‍िस्‍तान समर्थकों ने भारतीय वाणिज्‍य दूतावास को काफी नुकसान पहुंचाया है।

खाल‍िस्‍तान समर्थकों ने भारतीय दूतावास पर किया हमला

मिली जानकारी के अनुसार, खाल‍िस्‍तानी समर्थक पहले प्रदर्शन करने के लिए वहां पहुंचे थे फिर उसके बाद उन लोगों ने हमला बोल दिया। हमलावरों द्वारा खुद बनाए गए कईं वीडियो में देखा गया है कि उपद्रवी खालिस्तान के झंडे के लकड़ी के बट से वाणिज्य दूतावास की इमारत के दरवाजों और खिड़कियों के शीशे तोड़ रहें हैं।

ब्रिटिश राजनयिक को तलब कर सुरक्षा को लेकर खड़े किए सवाल

आपको बता दें कि रविवार को खालिस्तान समर्थक अलगाववादियों ने ब्रिटेन में तिरंगा का अपमान किया था। भारत ने रविवार रात दिल्ली में सबसे वरिष्ठ ब्रिटिश राजनयिक को तलब कर सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े किए थे। विदेश मंत्रालय ने एक कड़े बयान में कहा था कि भारत को ब्रिटेन में भारतीय राजनयिक परिसरों और कर्मियों की सुरक्षा के लिए ब्रिटेन सरकार की बेरूखी देखने को मिली है, जो अस्वीकार्य है।

सूत्रों से मिली खबर के अनुसार बताया गया कि ब्रिटिश उप उच्चायुक्त क्रिस्टीना स्कॉट को घटना के मद्देनजर विदेश मंत्रालय में तलब किया गया क्योंकि उच्चायुक्त एलेक्स एलिस दिल्ली से बाहर हैं।

पंजाब में बड़े पैमाने पर अमृतपाल को तलाशा जा रहा है

बता दें कि अमृतपाल सिंह की तलाश जारी है। शीर्ष सरकारी सूत्रों के मुताबिक, खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को शनिवार से पंजाब में बड़े पैमाने पर तलाशा जा रहा है। उसने बड़ी संख्या में हथियार जमा किए, युवा सिख पुरुषों को नशामुक्त करने के लिए नशामुक्ति केंद्र चलाए और एक ड्रग डीलर द्वारा उपहार में दी गई मर्सिडीज एसयूवी का इस्तेमाल किया।

पंजाब में अर्धसैनिक बल के सैकड़ों जवान फैल गए हैं और अमृतपाल सिंह की तलाश में इंटरनेट पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। अमृतपाल सिंह को शनिवार को मर्सिडीज एसयूवी में तेजी से जाते हुए देखा गया था। बाद में अमृतपाल सिंह ने कार को छोड़ दिया और पुलिस को चकमा देने के लिए बाइक पर सवार हो गया।

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT