होम / इंडिगो के यात्री को जाना था पटना लेकिन फ्लाइट ने पहुंचा दिया उदयपुर, एयरलाइन के खिलाफ लापरवाही की होगी कार्रवाई

इंडिगो के यात्री को जाना था पटना लेकिन फ्लाइट ने पहुंचा दिया उदयपुर, एयरलाइन के खिलाफ लापरवाही की होगी कार्रवाई

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : February 3, 2023, 9:13 pm IST

IndiGo Flight: इंडिगो एयरलाइंस (IndiGo Airlines) की एक लापरवाही का मामला सामने आया है। बता दें कि एक यात्री को बिहार के पटना के लिए जाना था लेकिन IndiGo फ्लाइट ने उसे राजस्थान के जयपुर पहुंचा दिया। इस मामले में नागरिक महानिदेशालय (DGCA) ने शुक्रवार को जांच के आदेश दिए हैं। हालांकि, यात्री को अगले दिन पटना के लिए रवाना कर दिया गया।

यात्री ने की थी ये गलती

जानकारी के मुताबिक, अफसर हुसैन नाम का एक यात्री ने 30 जनवरी को IndiGo की उड़ान 6E-214 के जरिए पटना के लिए टिकट बुक किया था। यात्री निर्धारित फ्लाइट में सवार होने लिए 30 जनवरी को दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंच गया था। लेकिन वो गलती से पटना की बजाय उदयपुर जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट 6E-319 में सवार हो गया। यात्री को गलती का अहसास उदयपुर एयरपोर्ट पर उतरने के बाद हुआ।

एयरलाइन के खिलाफ इस लापरवाही की होगी कार्रवाई

उदयपुर एयरपोर्ट पर उसने इसकी जानकारी एयरलाइंस के अधिकारियों को दी। एयलाइन ने कथित तौर पर उन्हें वापस दिल्ली के लिए भेजा और 31 जनवरी को पटना के लिए रवाना किया गया। यह मामला डीजीसीए संज्ञान में आने का बाद रिपोर्ट मांगी गई है। DGCA के अधिकारी ने बताया कि एयरलाइन के खिलाफ इस लापरवाही के लिए कार्रवाई की जाएगी।

DGCA ने उठाए ये सवाल

इस मामले में DGCA के अधिकारी ने सवाल उठाए, “IndiGo स्टाफ ने यात्री का बोर्डिंग पास को अच्छी तरह से स्कैन क्यों नहीं किया? बोर्डिंग से पहले पास को नियमानुसार दो जगह पर स्कैन किया जाता है। तो वो गलत उड़ान में कैसे चढ़ गया?”

वहीं, एयरलाइन ने शुक्रवार को बयान जारी कर कहा, “हम 6E-319 दिल्ली-उदयपुर उड़ान में एक यात्री के साथ हुई घटना से अवगत हैं। इस मामले में अधिकारियों के साथ बातचीत की जा रही है। यात्री को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT