होम / अनुराग ठाकुर का कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर बड़ा बयान, कहा – चुनावी हार स्वीकार नहीं कर पा रहे राहुल

अनुराग ठाकुर का कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर बड़ा बयान, कहा – चुनावी हार स्वीकार नहीं कर पा रहे राहुल

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : March 3, 2023, 6:35 pm IST

इंडिया न्यूज (Anurag Thakur’s big statement on Congress leader Rahul Gandhi): अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर खुफिया एजेंसियों की निगरानी में होने के उनके दावों को लेकर निशाना साधा है और आरोप लगाया कि लगातार चुनावी हार का सामना करने के बाद वह विदेशी धरती से भारत की छवि खराब कर रहे हैं। बता दें ठाकुर ने इस बात पर आश्चर्य जताया कि पेगासस जासूसी मुद्दे की जांच करने वाली उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त तकनीकी समिति को राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेताओं को अपने फोन सौंपने से किसने रोका था।

पेगासस को लेकर राहुल गांधी का दावा 

गौरतलब है राहुल गांधी ने मशहूर कैंब्रिज विश्वविद्यालय में दिए व्याख्यान में दावा किया था कि उनके और कई अन्य विपक्षी नेताओं के फोन में पेगासस स्पाइवेयर था और गुप्तचर अधिकारियों ने खुद उन्हें बताया था कि बातचीत करते हुए वह सावधान रहें क्योंकि उनकी बातों को रिकॉर्ड किया जा रहा है। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि भारत में लोकतंत्र पर हमला हो रहा है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारत के लोकतांत्रिक ढांचे को नष्ट कर रहे हैं।

विदेशी धरती राहुल गांधी ने किया रोने धोने का काम

ठाकुर ने राहुल गांधी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘विदेशी धरती पर फिर एक बार राहुल गांधी रोने धोने का काम कर रहे हैं। नतीजे क्या आएंगे उनको पता था और पेगासस का मुद्दा उनके दिलो-दिमाग पर बैठा हुआ है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘वो नेता जो भ्रष्टाचार के चलते जमानत पर है। ऐसा क्या था उनके फोन में कि उनको छिपाने की जरूरत पड़ गई। उन्होंने और अन्य नेताओं ने अपना मोबाइल फोन क्यों जमा नहीं करवाया?’’

“भारत को बदनाम करने की आदत सी बन गई है” अनुराग ठाकुर

ठाकुर ने आरोप लगाया कि बार-बार झूठ बोलना और विदेशी धरती, दोस्तों और एजेंसियों का इस्तेमाल करना कांग्रेस नेता की एक आदत सी बन गई है। उन्होंने कहा, ‘‘भारत को बदनाम करने की आदत सी बन गई है उनकी। ये नफरत राहुल गांधी की प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ तो हो सकती है लेकिन देश को बदनाम करने की ये साजिश बार-बार जो विदेशी धरती से होती है…कभी विदेशी दोस्तों के माध्यम से होती है, यह अपने आप में प्रश्नचिह्न खड़ा करती है कि कांग्रेस का एजेंडा क्या है।’’

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत का मान-सम्मान बढ़ा

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत का मान-सम्मान बढ़ा है और आज दुनिया के बड़े-बड़े नेता उनके नेतृत्व का लोहा मान रहे हैं।उन्होंने कहा, ‘‘राहुल गांधी किसी और की नहीं, कम से कम इटली की प्रधानमंत्री और उनके नेताओं की ही सुन लेते।’’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस जनादेश और चुनावों में लगातार मिलती हार को भी स्वीकार नहीं कर पाई है। त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय के चुनावी नतीजों का जिक्र करते हुए भाजपा नेता ने कहा कि यह अपने आप में दिखाते हैं कि कैसे जनता बार-बार नरेन्द्र मोदी को आशीर्वाद देती है।

ये भी पढ़ें – Manish Sisodia: सिसोदिया ने दाखिल की जमानत याचिका, कल हो सकती है सुनवाई 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT