होम / SSC MTS Exam 2023: 1558 पदों के लिए मल्टी-टास्किंग स्टाफ और हवलदार की परीक्षा का आवेदन प्रक्रिया शुरू

SSC MTS Exam 2023: 1558 पदों के लिए मल्टी-टास्किंग स्टाफ और हवलदार की परीक्षा का आवेदन प्रक्रिया शुरू

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : July 1, 2023, 5:04 am IST

India News(इंडिया न्यूज़), SSC MTS Exam 2023: केंद्रीय मंत्रालय में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वालें युवाओं के लिए सुनहरा अवसर लेकर आया है। मंत्रालयों के विभागों और संगठनों में नौकरी करने के लिए 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए भर्ती योजना शुरु की गई है। इसके आवेदन की शुरुआत 30 जून 2023 से शुरू कर दी गई है। इसमें भर्ती होने के लिए उम्मीदवारों को मल्टी-टास्किंग (नॉन-टेक्निकल) स्टाफ की परीक्षा से गुजरना पड़ता है। तो चलिए जानते इससे जुड़ी जानकारी के बारे में।

ऐसे करें आवेदन

एमटीएस व हवलदार परीक्षा 2023 की अधिसूचना को 30 जून को आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर जारी किया जाना था। बता दें कि आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आयोग की वेबसाइट के होम पेज पर जाकर लॉग-इन सेक्शन में लिंक से पहले पंजीकरण कर लें। फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके अपना अप्लीकेशन भर के सबमिट कर लें। इसके आवेदन का शुल्क 100 रुपये ऑनलाइन माध्यम से करना होगा। आरक्षित वर्गों और महिलाओं के लिए शुल्क पर छुट दिया गया है।

शैक्षिक योग्यता

एसएससी एमटीएस, हवलदार परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक (हाई स्कूल, सेकेंड्री, 10वीं) का रिजल्ट होना अनिवार्य है। साथ ही आयु 18 वर्ष से लेकर 25 वर्ष के बीच मे होना चाहिए। लेकिन सीबीआइसी व सीबीएन में हवलदार पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष दिया गया है।

ये भी पढ़े-  Government Jobs: इन उम्मीदवारों के लिए निकली बंपर वैकेंसी, 5 जुलाई तक कर सकेंगे अप्लाई

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT