होम / अरविंद केजरीवाल ने एलजी वीके सक्सेना पर लगाया बड़ा आरोप, जानें क्या है पूरा मामला

अरविंद केजरीवाल ने एलजी वीके सक्सेना पर लगाया बड़ा आरोप, जानें क्या है पूरा मामला

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : January 13, 2023, 8:11 pm IST

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एलजी वीके सक्सेना पर बड़ा आरोप लगाया है। सीएम केजरीवाल का कहना है कि एलजी दिल्ली की सरकार को काम करने से रोक रहे हैं. हालांकि ये पहली बार नहीं है जब सीएम ने एलजी पर ये आरोप लगाए हैं। आए दिन केजरीवाल और एलजी के बीच जंग देखने को मिल ही जाती है। बता दें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एलजी वीके सक्सेना से मुलाकात की . उस मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए सीएम केजरीवाल ने एलजी पर ये आरोप लगाए।

सीएम केजरीवाल ने बताया कि उन्होंने एलजी के सामने सुप्रीम कोर्ट का आदेश रखा, हाई कोर्ट का ऑर्डर रखा, जोर देकर कहा कि वे दिल्ली सरकार के काम में हस्तक्षेप नहीं कर सकते हैं. लेकिन केजरीवाल के मुताबिक एलजी सिर्फ ये कहते रहे कि वे सुप्रीम हैं, उनके पास पूरी ताकत है. यहां तक दावा हुआ कि एलजी ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को सिर्फ एक राय बताया और कहा कि वे Administrator हैं और संविधान के मुताबिक एक Administrator के पास पूरी ताकत रहती है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम ने इस बात पर नाराजगी जाहिर की कि एलजी द्वारा दिल्ली के विकास को बाधित किया जा रहा है. उनके पास जो पॉवर नहीं है, वे उसका इस्तेमाल कर भी कई फैसलों को रोकने का काम कर रहे हैं. इस बारे में केजरीवाल ने कहा कि एमसीडी चुनावों से पहले हर विभाग की सैलरी रोकी गई थी, वो गलत था. इसी तरह उनकी तरफ से जो 10 एल्डर मैन नियुक्त किए गए, उसकी ताकत भी उनके पास नहीं थी. मीडिया से बातचीत के दौरान सीएन ने ये भी साफ कहा कि Administrator शब्द तो हर जगह लिखा हुआ है, फिर चाहे वो दिल्ली का कोई कानून हो या फिर संविधान, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि वे हर मामले में हस्तक्षेप करेंगे. अगर इस तरह से देखा जाए तो दिल्ली सरकार के पास तो कोई ताकत ही नहीं बचेगी.

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT