होम / Auto News: कल लॉन्च होगी नई हुंडई वरना 2023, जानिए क्या है फीचर्स और क्या हो सकती है इसकी कीमत 

Auto News: कल लॉन्च होगी नई हुंडई वरना 2023, जानिए क्या है फीचर्स और क्या हो सकती है इसकी कीमत 

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : March 20, 2023, 10:17 pm IST

ऑटो डेस्क/नई दिल्ली (Auto News: This car will be the sixth generation of the sedan in the mid-size sedan segment): हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) भारत में कल यानी 21 मार्च को नई जनरेशन वेरना को लॉन्च करने के लिए तैयार है। मिड-साइज सेडान सेगमेंट में यह कार सेडान की छठी पीढ़ी होगी। इसके ग्लोबल डेब्यू से पहले कंपनी ने इस कार को अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल कई बार टीज किया है। कार का इंटीरियर भी हाल ही में लीक हुआ था, जिससे डैशबोर्ड डिजाइन, अपहोल्स्ट्री के साथ-साथ अन्य चीजों के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में पता चला था।

  • डिजाइन और फीचर्स
  • कैसा है इंजन ?
  • क्या हो सकती है कीमत ?

डिजाइन और फीचर्स

सबसे पहले अगर डिजाइन की बात करें तो वरना की इस नई कार की डिजाइन सबसे अलग है। कार की फांट, रियर और साइड डिजाइन पूरी तरीके से नए और फ्रेश है। इसेक अलॉय व्हील्स भी बिल्कुल नई है। वेरना 2023 की बाहरी विशेषताओं में सेगमेंट-फर्स्ट होराइजन एलईडी पोजिशनिंग लैंप हैं। पीछे की तरफ आपको पारामेट्रीक कनेक्टेड एलईडी टेललैंप्स मिलते हैं, जो कार को काफी अच्छा लुक देता है।

कार की फीचर्स भी नई और अपग्रेडेड है। इस कार में सिंगल-पैन सनरूफ, एलईडी ट्रिपल बैरल रिफ्लेक्टर हेडलैंप सेटअप, पार्किंग सेंसर्स, ओआरवीएम माउंटेड कैमरा, कार के डेशबोर्ड पर 10.25-इंच का फुली डिजिटल डुअल-स्क्रीन सेटअप दिया गया है। स्क्रीन के नीचे एसी और इंफोटेनमेंट को कंट्रोल करने के लिए स्विच दिए गए हैं।

इस कार के केबिन में आपको हर तरफ प्रीमियमनेस का एहसास होगा। फ्रंट हीटेड/हवादार सीटें, सेगमेंट-फर्स्ट स्विचेबल टाइप इंफोटेनमेंट और क्लाइमेट कंट्रोलर, बोस प्रीमियम साउंड 8 स्पीकर सिस्टम, 10.25-इंच एचडी ऑडियो वीडियो नेविगेशन सिस्टम और रंगीन टीएफटी एमआईडी के साथ डिजिटल क्लस्टर शामिल हैं।

कैसा है इंजन ?

कार में दो इंजन विकल्प हैं – 1.5-लीटर MPi पेट्रोल (अधिकतम पावर का 115PS और पीक टॉर्क का 143.8Nm) और 1.5-लीटर टर्बो GDi पेट्रोल (अधिकतम पावर का 160PS और पीक टॉर्क का 253Nm)। ट्रांसमिशन विकल्पों में MPi पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड MT और IVT ऑटोमैटिक, और टर्बो GDi पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड MT और 7-स्पीड DCT शामिल हैं।

क्या हो सकती है कीमत ?

नई वेरना की कीमत 9.99 लाख रुपए से शुरू होकर 17 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें :- Auto News: मित्सुबिशी मोटर्स का ग्रीन प्लान, 2030 के मध्य तक केवल ईवी और हाइब्रिड वाहन बेचने की योजना

 

 

 

 

लेटेस्ट खबरें

Israel Nuclear Sites: इजराइल के परमाणु हथियारों पर आया ईरान का बड़ा बयान, क्या बढ़ने वाली है तेल अवीव की मुसीबत?
Salman-Lawrence Bishnoi: सलमान खान के पते पर ‘लॉरेंस बिश्नोई’ को लेने के लिए यूपी के शख्स ने भेजी कैब, पुलिस ने किया गिरफ्तार
China Military Reorganisation: ‘लड़ो और जीतो’ युद्ध, चीन के सबसे बड़े सैन्य पुनर्गठन का शी जिनपिंग ने दिया आदेश
China Flooding: चीन के लिए आई बहुत बुरी खबर, शोधकर्ताओं ने कहा डूब रहे हैं लगभग आधे प्रमुख शहर
Bird Flu Virus: H5N1 बर्ड फ्लू स्ट्रेन का दूध में चला पता, WHO की रिपोर्ट में खुलासा
अचानक डरावनी फिल्म में बदल गई शख्स की जिंदगी! सता रहा जान जाने की खतरा
LSG vs CSK: चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध LSG ने हासिल की आसान जीत, राहुल-डिकॉक ने खेली धमाकेदार पारी