होम / Azam Khan News: लगातार बढ़ रही आजम खान की मुश्किलें, जौहर ट्रस्ट को सरकार का नोटिस

Azam Khan News: लगातार बढ़ रही आजम खान की मुश्किलें, जौहर ट्रस्ट को सरकार का नोटिस

Mudit Goswami • LAST UPDATED : November 3, 2023, 10:36 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Azam Khan News: समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब आजम खान के जौहर ट्रस्ट को नोटिस भेजा गया है। नोटिस में उन्हें हफ्ते भर के भीतर भवन खाली करने को कहा गया है। साथ ही सपा दफ्तर और रामपुर पब्लिक स्कूल खाली करने की नोटिस चस्पा की गई है। इस मामले में सरकार का पत्र मिलते ही जिलाधिकारी ने 5 सदस्यों की कमेटी भी गठित की दी है। आजम के जौहर ट्रस्ट को जिला विद्यालय निरीक्षक की ओर से नोटिस मिला है।

मालूम हो कि इससे पहले मंगलवार को उत्तर प्रदेश की कैबिनेट ने मुहम्मद अली जौहर ट्रस्ट को लीज पर दी गई थी। 41 हजार वर्ग फुट से अधिक की जमीन का स्वामित्व वापस लेने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। राज्य सरकार के माध्यमिक शिक्षा विभाग को ट्रासंफर करने का आदेश दिया था।

7 दिनों के भीतर भवन को खाली करने के निर्देश

जिला विद्यालय निरीक्षक, इस जिले में माध्यमिक शिक्षा विभाग का एक अधिकारी है। इस नोटिस में कैबिनेट के निर्णय का हवाला देते हुए 7 दिनों के भीतर भवन को खाली करने को  कहा है। इस मामले में उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा था कि रामपुर जिले के पुराने मुर्तजा उच्चतर माध्यमिक स्कूल (क्षेत्र 41,181 वर्ग फुट), जिसमें जिला विद्यालय निरीक्षक और बेसिक शिक्षा अधिकारी का कार्यालय स्थित था। इसे 30 सालों के लिए सालाना 100 रुपये की दर पर मौलाना मुहम्मद अली जौहर ट्रस्ट, रामपुर को आबंटित किया गया था।

इसके अलावा बयान में कहा गया कि लीज पर आबंटित भवन/ भूमि को वापस लेने और इस भवन / भूमि का स्वामित्व राज्य सरकार (माध्यमिक शिक्षा विभाग) में निहित करने का प्रस्ताव मंजूर किया गया है।

ये भी पढ़े-

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT