होम / Balasore Train Accident: बालासोर में इस वजह से हुआ था रेल हादसा, रेल मंत्री ने बताई एक्सीडेंट की असली वजह

Balasore Train Accident: बालासोर में इस वजह से हुआ था रेल हादसा, रेल मंत्री ने बताई एक्सीडेंट की असली वजह

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : June 4, 2023, 1:35 pm IST

India News(इंडिया न्यूज़),Balasore Train Accident,ओडिशा: ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार को हुए रेल हादसे की वजह से पूरे देश में शोक की लहर है। सरकार के द्वारा जो आकड़े जारी किए गए हैं उसके अनुसार अब तक 288 लोगों को मौत हो चुकी है इसी के साथ इस घटना में लगभग 1000 से ज्यादा लोग घायल हैं जिनमे से कुछ लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने हादसे में राज्य के मरने वाले लोगों के परिजनों के लिए 5-5 लाख रुपए और गंभीर रूप से घायल लोगों के लिए एक-एक लाख रुपए की घोषणा की है। आज सुबह इस पूरे घटना और राहत कार्य को लेकर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का बयान सामने आया है। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का कहना है कि रेलवे सुरक्षा आयुक्त ने मामले की जांच की है। हादसे के कारण का पता लग गया है और इसके लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान भी कर ली गई है… इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग में बदलाव के कारण यह दुर्घटना हुई है।

 

भारतीय रेलवे चला रहा है मुफ्त ट्रेनें 

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का ने कहा, “जितनी जल्दी हो सके सामान्य स्थिति स्थापित करना हमारी जिम्मेदारी है। भारतीय रेलवे मुफ्त ट्रेनें चला रहा है। मरने वालों की संख्या 270 को पार कर गई है। कारणों की जांच की जा रही है। हम इसके लिए जिम्मेदार व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।”

एक ट्रैक काम लगभग पूरा

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, “कल प्रधानमंत्री द्वारा दिए गए निर्देशों पर तेजी से काम चल रहा है। कल रात एक ट्रैक काम लगभग पूरा हो गया। आज एक ट्रैक की पूरी मरम्मत करने की कोशिश रहेगी। सभी डिब्बों को हटा दिया गया है। शवों को निकाल लिया गया है। कार्य तेजी से चल रहा है। कोशिश है की बुधवार की सुबह तक सामान्य रूट चालू हो जाए।”

परिवारों तक पहुंचाने का काम जारी

उन्होंने आगे कहा, “मरम्मत का कार्य लगभग पूरा हो गया है। रेलवे की टीम ने पूरी रात काम किया है। मृतकों की पहचान कर कानूनी प्रक्रिया के बाद उन्हें उनके परिवारों तक पहुंचाने का काम जारी है।…घटनास्थल कोलकाता-चेन्नई मेन लाइन का हिस्सा है। काफी ट्रेनों के रूट को बदला गया है और कई बंद हैं।”

ये भी पढ़ें –

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Supreme Court: ‘पति का पत्नी की संपत्ति पर कोई नियंत्रण नहीं’, SC का बड़ा फैसला- Indianews
Delhi Mayoral Polls: 26 अप्रैल को होने वाला दिल्ली मेयर चुनाव स्थगित, जानें वजह- Indianews
सत्ता में आने के लिए बड़ा रोल निभाएगा दूसरा चरण, समझिए हर सीट का सियासी समीकरण
Italy PM Meloni PM Modi Conversation: पीएम मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी से की फोन पर बात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा-Indianews
High Commission of India: NIA को मिली बड़ी सफलता, लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार-Indianews
जम्मू-कश्मीर के नौपोरा इलाके में एनकाउंटर, दो दिनों से जारी है आतंकरोधी अभियान
China building road In PoK: सैटेलाइट इमेज ने खोली चीन की पोल, सियाचिन ग्लेशियर के पास कर रहा यह काम-Indianews
ADVERTISEMENT