होम / जम्मू-कश्मीर में लश्कर का आतंकवादी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में लश्कर का आतंकवादी गिरफ्तार

Roshan Kumar • LAST UPDATED : November 5, 2022, 11:15 pm IST

इंडिया न्यूज़ (श्रीनगर, Bandipora Police arrest hybrid terrorist of lashkar e taiba): बांदीपोरा पुलिस, सीआरपीएफ और भारतीय सेना ने सोमवार को एक संयुक्त अभियान में लश्कर के एक हाइब्रिड आतंकवादी को पकड़ा और हथियारों और गोला-बारूद के साथ कैश बरामद किया।

आधिकारिक बयान के अनुसार, आरोपियों के पास से 1 हथगोला और 3 एके 47 जिंदा कारतूस बरामद किए गए। हाइब्रिड आतंकवादी की पहचान मेहराज उद्दीन राथर उर्फ ​​अबू हंजला के रूप में हुई है।

ख़ुफ़िया सूचना पर हुई गिरफ्तारी 

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार बांदीपोरा पुलिस को हाजिन के चेक चंदरगीर इलाके में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों की गतिविधि के संबंध में विशेष सूचना मिली थी। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए बांदीपोरा पुलिस, 45 बीएन सीआरपीएफ और 13 आरआर सेना ने चेक चंदरगीर हाजिन में एक संयुक्त नाका रखा।

बयान ने कहा गया “प्रारंभिक जांच के दौरान, उसने खुलासा किया कि वह लश्कर-ए-तैयबा का एक सक्रिय सदस्य है और एक साल से पाक हैंडलर उर्फ ​​बाबर भाई के निर्देश पर काम कर रहा है और उसे बांदीपोरा जिले में स्थानीय उग्रवाद को पुनर्जीवित करने का काम सौंपा गया था, खासकर हाजिन क्षेत्र में।

प्राथमिकी दर्ज किया गया 

“उन्हें सुरक्षा बलों, गैर-स्थानीय मजदूरों और पीआरआई पर हमला करने का काम भी सौंपा गया था। इसके अलावा, उन्हें बांदीपोरा जिले के विभिन्न क्षेत्रों में राष्ट्रविरोधी पोस्टरों को प्रबंधित करने और चिपकाने के लिए उनके संचालकों द्वारा निर्देशित किया गया था। आम जनता के मन में डर पैदा करना इनका मकसद था।” बयान में कहा गया

पुलिस ने बताया कि इस संबंध में थाना हाजिन में कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला प्राथमिकी संख्या 79/2022 दर्ज किया गया है और आगे की जांच की जा रही है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.