होम / BCCI fined Sanju: बीसीसीआई ने संजू सैमसन पर लगाया 12 लाख रुपए का जुर्माना, आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन का दिया हवाला

BCCI fined Sanju: बीसीसीआई ने संजू सैमसन पर लगाया 12 लाख रुपए का जुर्माना, आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन का दिया हवाला

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : April 13, 2023, 12:53 pm IST

खेल डेस्क/नई दिल्ली (BCCI fined Sanju: Yesterday, for the first time since 2008, RR defeated CSK at their home ground Chepauk): आईपीएल का 17वां मुकाबला कल चैन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में चैन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के बीच खेला गया था। इसी मैच में आईपीएल के आचार संहिता का पालन नहीं करने के कारण आरआर के कप्तान संजू सैमसन पर बीसीसीआई ने 12 लाख का जुर्माना लगाया है। हालांकि कल का मैच आरआर ने 3 रनों से जीत लिया था।

  • इस वजह से लगा जुर्माना
  • सैमसन खुशी से स्वीकार करेंगे जुर्माना
  • जीत के बाद टॉप पर पहुंची आरआर

इस वजह से लगा जुर्माना

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर कल खेले गए चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल की एक प्रेस रिलीज के मुताबिक, “राजस्थान रॉयल्स पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के 17वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में बुधवार को धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया है।”

रिलीज के मुताबिक, “चूंकि यह आईपीएल की आचार संहिता के तहत न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित टीम का पहला अपराध था, इसलिए कप्तान संजू सैमसन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।”

सैमसन खुशी से स्वीकार करेंगे जुर्माना

साल 2008 के बाद से आरआर ने सीएसके को उसी के घर यानी होम ग्राउंड चेपॉक में नहीं हराया था, लेकिन कल मिली जीत के बाद से अब यह बुरा रिकॉर्ड भी टूट गया है। इस खुशी के मौके आगे बीसीसीआई का यह जुर्माना सैमसन के लिए ज्यादा मायने नहीं रखेगा क्योंकि सीएसके को उसी के घर में हराने की खुशी और संतुष्टी के अलावा और कुछ नहीं होगा।

जीत के बाद टॉप पर पहुंची आरआर

आईपीएल 2023 के प्वाइंट टेबल की बात करें तो आरआर कल की जीत के बाद प्वाइंट टेबल के शिखर पर पहुंच गई है। कुल चार मैचों में तीन में मिली जीत के बाद 6 अंकों के साथ आरआर टॉप पर विराजमान है।

ये भी पढ़ें :- PBKS vs GT Preview: मोहाली में होगी गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच टक्कर, लियाम लिविंगस्टोन की हो सकती है वापसी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.