होम / Bengaluru: पूर्व महिला पार्षद के घर करोड़ों कैश बरामद, कांग्रेस के लिए बना आफत; जानें पूरा मामला

Bengaluru: पूर्व महिला पार्षद के घर करोड़ों कैश बरामद, कांग्रेस के लिए बना आफत; जानें पूरा मामला

Rajesh kumar • LAST UPDATED : October 14, 2023, 8:27 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),Bengaluru: बेंगलुरु के एक घर में गुरुवार देर रात बिस्तर के नीचे 22 बक्सों में 42 करोड़ रुपए से अधिक नकदी छिपी हुई मिली। यह नकदी एक पूर्व महिला पार्षद और उसके पति पर आयकर छापे के बाद बरामद की गई है। तेलंगाना के वित्त मंत्री हरीश राव ने अब इस बरामदगी को अपने राज्य में चुनावी फंडिंग से जोड़ा है।

चुनाव अभियान की अवैध फंडिंग

भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के नेता ने शुक्रवार को दावा किया कि यह धन तेलंगाना टैक्स के नाम पर बिल्डरों, स्वर्ण व्यवसायियों और ठेकेदारों से इकट्ठा किया गया था और मुख्यमंत्री के। चन्द्रशेखर राव की अगुवाई वाले राज्य में कांग्रेस के चुनाव अभियान की फंडिंग के लिए पड़ोसी राज्य से भेजे गए 1,500 करोड़ रुपए का हिस्सा था।

यह भी पढ़ेंः- Surya Grahan 2023 Date: आज लग रहा साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, जानें समय और सावधानियां

वोट बैंक बनाने के लिए करोड़ों रुपए खर्च

खबर के मुताबिक, हरीश राव ने आरोप लगाया, “कांग्रेस यहां चुनाव जीतने के लिए तेलंगाना में पैसा लगाने की कोशिश कर रहे हैं। वे टिकट भी बेच रहे हैं, लेकिन वे यहां नहीं जीतेंगे.” बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामा राव ने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनावों में वोट खरीदने के लिए तेलंगाना में करोड़ों रुपए खर्च कर रही है।

एक दुसरे पर आरोप-प्रत्यारोप

वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री सी.एन. अश्वथ नारायण ने भी कर्नाटक की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि यह पैसा पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए धन जुटाने के वास्ते कमीशन के रूप में ठेकेदारों से इकट्ठा किया गया है।

यह भी पढ़ेंः- Israel Gaza Attack: इजराइल का चेतावनी, 24 घंटों में खाली करें उत्तरी गाजा; दर-बदर भटक रहे गाजा निवासी

उन्होंने कहा कि इससे कांग्रेस सरकार के खिलाफ आरोप सबूतों के साथ साबित होते हैं। नारायण ने कहा कि यह तो वसूली की छोटी सी खेप है और ऐसी कई खेप मिल सकती हैं। नारायण ने अन्य ठेकेदारों से अपील की कि उन्होंने कथित रूप से जो धन दिया है, उसके बारे में खुलकर बताएं।

दरअसल, भाजपा नेता और विधान परिषद सदस्य रवि कुमार ने संवाददाताओं से बातचीत में दावा किया कि ठेकेदार की संपत्ति से जब्त नकदी 42 करोड़ रुपए मूल्य की है और 500 रुपये के नोटों में है जिन्हें 23 डिब्बों में रखा गया था। उन्होंने कहा कि शहर में इस तरह की अटकलें चल रही हैं कि यह पैसा तेलंगाना चुनाव के लिए जमा किया गया है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि यह सरकार से ठेकेदारों के लंबित 650 करोड़ रुपए के भुगतान के लिए ‘कमीशन’ के रूप में प्राप्त धन था।

यह भी पढ़ेंः-  Operation Ajay: ऑपरेशन अजय की दूसरी फ्लाइट पहुंची दिल्ली, अब तक 447 भारतीयों की वतन वापसी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Devara Part-1: देवारा के गाने का वीडियो हुआ रिलीज़, Jr NTR एक बार फिर धूम मचाने के लिए हैं तैयार- Indianews
Pakistan: परीक्षा में चल रही थी नकल, दखल देने पर पाकिस्तानी महिला पत्रकार को ही पीटा- Indianews
Ebrahim Raisi Helicopter Crash: ईरान के राष्ट्रपति, विदेश मंत्री को ले जा रहा हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, जानें अब तक के अपडेट्स- Indianews
Uttar Pradesh: शिक्षक ने छात्र को जड़े कई थप्पड़, कान का पर्दा फटा, सुनने की क्षमता हुई कम- Indianews
Rich List: यूके के पीएम ऋषि सुनक और पत्नी अक्षता मूर्ति किंग चार्ल्स से भी ज्यादा अमीर, इतनी है कुल संपत्ति- Indianews
Viral News: यूपी में बीजेपी उम्मीदवार को 8 बार वोट देने वाले शख्स का वीडियो वायरल, मामला दर्ज- Indianews
Mosquito Killer: मच्छरों से हो गए हैं काफी परेशान, ये सस्ती मशीन करेगी सफाया
ADVERTISEMENT