होम / Maharashtra Politics: अजित पवार गुट ने सुनील तटकरे को बनाया NCP का अध्यक्ष, शरद पवार ने आज ही किया था बर्खास्त

Maharashtra Politics: अजित पवार गुट ने सुनील तटकरे को बनाया NCP का अध्यक्ष, शरद पवार ने आज ही किया था बर्खास्त

Divya Gautam • LAST UPDATED : July 3, 2023, 5:42 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Maharashtra Politics: महाराष्ट्र की राजनीति में रविवार को हुए तख्तापलट के बाद एनसीपी दो गुटों में बंट गई हैं। अब दोनों गुटों की ओर से नई-नई नियुक्ति और बर्खास्तगी हो रही है। अजित पवार गुट ने सुनील तटकरे को महाराष्ट्र NCP का अध्यक्ष बनाया है।

सोमवार (3 जुलाई) को एनसीपी की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले की मांग पर शरद पवार ने एक्शन लेते हुए सुनील तटकरे और प्रफुल्ल पटेल को पार्टी संविधान और नियमों का सीधा उल्लंघन करने के आरोप में पार्टी से बर्खास्त कर दिया था।

अजित पवार गुट ने की नई नियुक्ति 

वहीं दूसरी तरफ अजित पवार गुट ने कहा कि जयंत पाटिल को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के महाराष्ट्र अध्यक्ष पद से निकाला जा रहा है। NCP नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि सुनील तटकरे को पार्टी में संगठनात्मक बदलाव करने का अधिकार होगा प्रफुल्ल पटेल ने खुद को कार्यकारी अध्यक्ष बताया है।

इसके साथ ही एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि अनिल भाईदास पाटिल को महाराष्ट्र विधानसभा में एनसीपी का मुख्य सचेतक (चीफ व्हिप) नियुक्त किया गया है यह फैसला प्रफुल्ल पटेल और सुनील तटकरे को शरद पवार के एनसीपी से हटाए जाने के कुछ ही देर बाद ही लिया है।

ये भी पढ़ें- Maharashtra Politics: महाराष्ट्र राजनीति के तख्तापलट के बीच प्रफुल्ल पटेल का बड़ा बयान, “हमे केवल महाराष्ट्र में सरकार…

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT