होम / नीतीश कुमार ने उपेंद्र कुशवाहा से जेडीयू छोड़ने को कहा

नीतीश कुमार ने उपेंद्र कुशवाहा से जेडीयू छोड़ने को कहा

Roshan Kumar • LAST UPDATED : January 27, 2023, 10:14 am IST

पटना( Bihar CM Nitish Kumar asks Upendra Kushwaha to quit Janta dal united): बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने पुराने सहयोगी और पार्टी के संसदीय बोर्ड अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा से जेडीयू छोड़ने के लिए कहा है। इसपर कुशवाहा ने पलटवार करते हुए कहा कि वह “पैतृक संपत्ति” में अपने हिस्से के बिना पार्टी नहीं छोड़ सकते।

उप्रेंद्र कुशवाहा ने कहा “कहो भाई साहेब….! अगर बड़े भाईयों के कहने पर छोटे भाई इसी तरह घर से बाहर निकलते रहेंगे तो सभी बड़े भाई छोटे को फेंक कर बाप-दादा (पूर्वजों) की सारी संपत्ति हड़प लेंगे।” भाइयों, मैं पूरी संपत्ति में अपना हिस्सा छोड़कर (पार्टी से) कैसे जा सकता हूं…?”

अन्य नेताओं ने साधा निशाना

इससे पहले पार्टी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने उपेंद्र कुशवाहा पर निशाना साधते हुए कहा, “उपेंद्र कुशवाहा को अपने आचरण पर शर्म आनी चाहिए। नीतीश कुमार ने उन्हें बहुत कुछ दिया है लेकिन वह पार्टी को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। उन्हें पार्टी से इस्तीफा दे देना चाहिए। अब तक उन्होंने सदस्यता अभियान के लिए फॉर्म जमा नहीं किया है। अगर उनमें कोई नैतिकता है, तो उन्हें खुद पार्टी छोड़ देनी चाहिए।”

बीजेपी का करीबी होने का आरोप

इससे पहले रविवार को उपेंद्र कुशवाहा ने उनके भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने की अफवाहों का खंडन किया था और बीजेपी नेताओं से मुलाकात को एक औपचारिक मुलाकात बताया था। उनकी यह सफाई नीतीश कुमार के उस बयान के बाद आई जिसमें उन्होंने कहा था कि वह उपेंद्र कुशवाहा से बात करेंगे। उन्होंने पहले भी पार्टी छोड़ दी थी, मुझे नहीं पता कि वह क्या चाहते हैं। मैं पटना में नहीं था इसलिए मुझे इसकी जानकारी नहीं है। वह इस समय अस्वस्थ हैं, मैं उनसे मिलूंगा और इस पर चर्चा करेंगे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT