होम / दिल्ली विधानसभा में बीजेपी ने किसानों के मुद्दे पर प्रदर्शन किया

दिल्ली विधानसभा में बीजेपी ने किसानों के मुद्दे पर प्रदर्शन किया

Roshan Kumar • LAST UPDATED : January 19, 2023, 2:11 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली, BJP MLAs protest in Delhi Assembly calling Kejriwal govt anti-farmer): केजरीवाल सरकार को किसान विरोधी बताते हुए, भाजपा विधायकों ने गुरुवार को दिल्ली विधानसभा में हल लेकर और काल कपड़े पहन कर विरोध प्रदर्शन किया।

विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली में किसानों को 30,000 रुपये का रोड टैक्स देना पड़ेगा क्योंकि किसान विरोधी केजरीवाल सरकार ने ट्रैक्टरों को व्यावसायिक घोषित किया है। दिल्ली के नंगली में केजरीवाल सरकार ने किसानों की जमीन का अधिग्रहण किया है और मुआवजे के तौर पर महज 22 लाख रुपये प्रति बीघा दिया गया है, जो आसपास के इलाकों से काफी कम है। विपक्ष इस पर सदन में चर्चा चाहता है।

बोलते रामवीर सिंह विधूड़ी 

सिसोदिया ने एलजी पर साधा निशाना

विश्वास नगर से बीजेपी विधायक ओम प्रकाश शर्मा ने भी कहा कि दिल्ली में किसानों का शोषण हो रहा है। हम इस किसान विरोधी सरकार की निंदा करते हैं। दिल्ली में मुआवजा बहुत कम दिया जा रहा है और दिल्ली में किसानों का शोषण हो रहा है। हम इस सरकार का विरोध करते हैं और किसानों को बाजार के हिसाब से उचित मुआवजा दिया जाना चाहिए यह मांग करते है।

इस बीच, बुधवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने राज्य विधानसभा सत्र में दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना पर परोक्ष रूप से निशाना साधा और कहा कि एलजी अपने आकाओं को खुश करने के लिए एक कबीले के सरदार की तरह काम कर रहे है।

सिसोदिया ने कहा, “संविधान के मुताबिक, स्थानीय प्रशासन पर फैसला केंद्र को नहीं, बल्कि राज्यों को लेना है। दिल्ली के एलजी संविधान और सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ के फैसले का पालन नहीं कर रहे हैं।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT