होम / MP Election 2023: मध्य प्रदेश चुनाव में कांग्रेस का सीएम फेस, नहीं होंगे कमलनाथ?

MP Election 2023: मध्य प्रदेश चुनाव में कांग्रेस का सीएम फेस, नहीं होंगे कमलनाथ?

Monu Kumar • LAST UPDATED : February 6, 2023, 8:11 am IST

भोपाल।(MP Election 2023) मध्यप्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसी को देखते हुए प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टी  चुनावी तैयारियों में जुट गई है। रविवार को एमपी कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि वह किसी पद का आकांक्षी नहीं हैं। कमलनाथ ने कहा कि उन्होंने ईश्वर की कृपा से अपने जीवन में बहुत कुछ प्राप्त किया है और अब उनका लक्ष्य सिर्फ मध्यप्रदेश के लोगों के भविष्य को सुरक्षित रखना है। इसके अलावा पिछले कुछ दिनों से चल रहे अडानी विवाद मामले में कहा कि अडानी समूह से जुड़ा जो भी मामला है उसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

एमपी विधानसभा चुनाव परिणाम ऐसे आएंगे, जहां बीजेपी नहीं कर पाएगी कोई तोड़फोड़ – कमलनाथ

पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि  इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद मध्य प्रदेश में कांग्रेस की ही सरकार बनेगी और मेरा विश्वास है कि इस बार मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में जैसे परिणाम आएंगे उसके बाद बीजेपी किसी भी रूप से हमारी सरकार को नहीं तोड़ पाएगी। पूछे गए एक अन्य सवाल कि विधानसभा चुनाव में पार्टी किस प्रकार के प्रत्याशियों को टिकट देगी? इस पर उन्होंने कहा कि पार्टी अपने संगठन के तमाम लोगों से विचार-विमर्श कर और सर्वेक्षण द्वारा जीतने वाले प्रत्याशी को ही टिकट देगी।

अडानी मामले कि हो निष्पक्ष जांच

अडानी ग्रुप के शेयर पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि पिछले छह दिनों में निरंतर गिरने के बारे में पूछे गये एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘‘लोकसभा में अडानी मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी ने चर्चा की मांग की है. मेरा मानना है कि इसमें पूरी जांच होनी चाहिए और सदन में भी इस पर चर्चा होनी चाहिए.’’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.