होम / BSNL 5G News: केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव का बयान, 2024 में शुरु होगी BSNL की 5G सेवा

BSNL 5G News: केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव का बयान, 2024 में शुरु होगी BSNL की 5G सेवा

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : January 5, 2023, 9:26 pm IST

BSNL 5G Service: जियो, एयरटेल, वी और अब बीएसएनएल, देश की सभी बड़ी टेलीकॉम कंपनीयां आधुनिक भारत के साथ कदम से कदम मिला रही है। इसी कड़ी में अब सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने भी अपने 5 जी सेवा लॉन्च कर दी है। केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आज मीडिया से बातचीत के दौरान यह बयान दिया की 2024 में बीएसएनएल की 5 जी सेवा शुरु हो जाएगी। अब तक, Reliance Jio और Bharti Airtel ने मिलकर देश के 70 से अधिक शहरों में अपनी 5G सेवाएं दे रहे है। आपको बता दें की BSNL की 4 जी भी सेवा पूरे देश में नहीं थी।

 

इस कार्यक्रम में बोलते हुए, केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बीएसएनएल के पास विरासती बुनियादी ढांचा नहीं है, जो कंपनी के लिए एक बड़ा फायदा है क्योंकि यह बुनियादी ढांचे को तैनात कर सकता है जिसे 4जी से 5जी में तेजी से अपग्रेड किया जा सकता है।

उन्होंने यह भी कहा की आज भुवनेश्वर और कटक में 5जी सेवाएं शुरू हो गई हैं, पूरे राज्य को दो साल के भीतर 5जी कनेक्टिविटी मिल जाएगी। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि राज्य के 100 गांवों में 4जी सेवाओं के लिए 100 टेलीकॉम टावर लगाए जा रहे हैं। हालांकि, उन्होंने इस बात की पुष्टि नहीं की कि क्या इन टेलीकॉम टावरों का इस्तेमाल सरकारी भारत संचार निगम लिमिटेड द्वारा किया जाएगा या फिर उन्हीं टावरों का इस्तेमाल कंपनी द्वारा 5जी सेवाएं प्रदान करने के लिए किया जाएगा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT