होम / Uber cab: 21 किमी की यात्रा पर कैब ने वसूला 1526 रुपये, जानिए पूरा मामला

Uber cab: 21 किमी की यात्रा पर कैब ने वसूला 1526 रुपये, जानिए पूरा मामला

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 21, 2023, 5:05 am IST

इंडिया न्यूज (Cab charged Rs 1526 for 21 km journey)देश मे आज अक्सर लोग कैब से सफर करते हैं और सफर के दौरान अक्सर ऐसे मामले भी सामने आते रहते हैं, जिनमे उनसे कम दूरी के लिए ज्यादा पैसे कैब द्वारा वसूल लिए जाते हैं। ऐसा ही एक मामला दिल्ली से आया जो लोगों को हैरानी में रख दिया। जिसमें एक महिला ने उबर कैब को इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से चित्तरंजन पार्क के लिए बुक किया था जिसमे मात्र 21 किलोमीटर की यात्रा के लिए ड्राइवर ने महिला से 1525 रुपये ले लिया। उसके बाद महिला ने इस मुद्दे को उपर उठाने का फैसला किया। जिसके बाद कंपनी की तरफ से ऐसी प्रतिक्रिया मिली जिसकी आपने उम्मीद नही की जा सकती।

  • उबर प्रतिनिधि ने क्या बताया?
  • उबर का कितना हैं किराया?

उबर प्रतिनिधि ने क्या बताया?

टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक, उबर के प्रतिनिधियों ने महिला को बताया कि बढ़े हुए बिल के पीछे का कारण जीपीएस ट्रैकिंग सिस्टम में त्रुटि है। महिला को सवारी के अतिरिक्त शुल्क को कवर करते हुए 900 रुपये की वापसी की गयी हैं इसके अलावा, रिफंड महिला के उबर वैलेट में कैश के रूप में जमा किया गया जिसका उपयोग आगे उबर की सवारी के लिए किया जा सकता है। जब कंपनी ने बिल के विवरण की जांच की, तो यह पाया गया कि बिल में एक उत्तर प्रदेश अंतरराज्यीय शुल्क भी शामिल था, जिसमे महिला ने राज्य की सीमाओं को पार नहीं किया और शहर के भीतर यात्रा की। बिल में नगर निगम टैक्स दो बार लगाया गया था। उल्लेखनीय है कि MCD टोल टैक्स केवल उन वाणिज्यिक वाहनों पर लगाया जाता है जो, दूसरे राज्य से दिल्ली में प्रवेश कर रहे हैं।

उबर का कितना हैं किराया?

ऐप बेस्ड कैब बुकिंग सर्विस देने वाली कंपनी उबर ने पहले मुंबई में किराए में 15 फीसदी और कोलकाता में 12 फीसदी का इजाफा कर चुकी हैं। कंपनी का कहना है कि ईंधन की कीमत में हाल के दिनों में भारी इजाफा हुआ है और यह ड्राइवरों के फीडबैक पर कदम उठाया गया है। ओला और उबर ने पिछले एक साल में दूसरी बार किराया बढ़ाया है। इससे पहले पिछले साल कंपनियों ने किराए में 15 फीसदी बढ़ोतरी की थी।

ये भी पढ़ेे:-  धूप से चलती हैं ये कार, 100 KM चलने के महज 30 रुपये आते हैं खर्च, जानिए इसके बारे में पुरी जानकारी

लेटेस्ट खबरें