होम / Chirag Delhi Flyover: दिल्लीवासियों को जल्द मिलेगी जाम से मुक्ति, चिराग दिल्ली फ्लाईओवर का काम लगभग पूरा

Chirag Delhi Flyover: दिल्लीवासियों को जल्द मिलेगी जाम से मुक्ति, चिराग दिल्ली फ्लाईओवर का काम लगभग पूरा

Gargi Santosh • LAST UPDATED : March 31, 2023, 9:38 am IST

Chirag Delhi Flyover: देश की राजधानी दिल्ली में रह रहें लोगों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल, लेन्स की मरम्मत के लिए बंद किया गया चिराग दिल्ली फ्लाईओवर जल्द खुलने वाला है क्योंकि इसका काम अब लगभग पूरा हो चुका है। इसके खुल जाने से लोगों को रोज के ट्रैफिक जाम से मुक्ति मिल जाएगी।

1 अप्रैल तक काम पूरा करने की दी थी डेडलाइन 

फ्लाईओवर पर काम कर रहे अधिकारियों ने बताया कि चिराग दिल्ली फ्लाईओवर का एक हिस्सा ट्रैफिक के लिए खोल दिया गया है। वहीं दूसरे कैरिजवे को भी जल्द खोल दिया जाएगा। बता दें दिल्ली सरकार की नई PWD मंत्री आतिशी ने इस जगह का निरीक्षण किया था जिसके बाद उन्होंने अधिकारियों को 1 अप्रैल तक काम पूरा करने की डेडलाइन दी थी।

सीएम केजरीवाल ने दिए थे ये निर्देश

बता दें फ्लाईओवर पर मरम्मत का काम शुरू होने से पहले दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अधिकारियों को सलाह दी थी कि ‘मरम्मत के दौरान वह किसी एक लेन को ट्रैफिक लिए खुला रखें जिससे लोगों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं हो।’

50 दिनों में होने वाला काम महीनेभर में पूरा  

लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि हमें मरम्मत का काम 50 दिन में पूरा करना था लेकिन मंत्री आतिशी ने इस पर दोगुनी गति से काम कर इसे महीनेभर के अंदर पूरा करने का निर्देश दिया था। PWD के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली सरकार की नई मंत्री आतिशी इस काम पर रोजाना नजर बनाए हुए थीं जिससे मरम्मत का काम जल्द से जल्द निपटाया जा सके।

भारी ट्रैफिक की वजह से आ गई थी खराबी 

बता दें कि चिराग दिल्ली फ्लाईओवर साउथ एक्सटेंशन, एंड्रूस गंज और एम्स को जोड़ता है। समय के साथ भारी ट्रैफिक की वजह से इस फ्लाईओवर में कई जगह खराबी आ गई थी। जिसके बाद लोक निर्माण विभाग ने स्ट्रक्चरल ऑडिट रिपोर्ट के बाद इसके मरम्मत का काम शुरू किया था। जिसके बाद अब यह बनकर लगभग तैयार हो गया है।

ये भी पढ़ें: इंदौर मंदिर हादसे में अब तक 35 लोगों ने गंवाई जान, पूरी रात चला रेस्क्यू ऑपरेशन

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT