होम / Cold Wave in Rajasthan: राजस्थान के बिकानेर में कड़ाके की ठंड के बीच 14 जनवरी तक स्कूल बंद

Cold Wave in Rajasthan: राजस्थान के बिकानेर में कड़ाके की ठंड के बीच 14 जनवरी तक स्कूल बंद

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : January 6, 2023, 6:13 pm IST

पूरे उत्तर और उत्तर पश्चिम भारत में कड़ाके की ठंड से लोगों का जीवन अस्त व्यस्थ हो गया है। राजस्थान के बिकानेर में न्यूनतम तापमान शून्य डिग्री सेल्सियस पर पहुंच चुका है, वहीं राजस्थान के चुरु में न्यूनतम तापमान एक डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है।

भयंकर ठंड को देखते हुए, प्रशासन ने 14 जनवरी तक सभी स्कूलों को बंद रखने का निर्देश दिया है। बिकानेर के जिला कलेक्टर ने आदेश जारी कर कक्षा 1 से 8वीं तक की सभी सरकारी और नीजी स्कूलों के लिए 14 जनवरी तक शीतकालीन आवकाश का ऐलान किया है। आज सुबह ही राजस्थान के बारन जिले के जिला कलेक्टर ने 9 जनवरी तक सभी कक्षाओं की आवकाश की घोषण की थी।

जिला कलेक्टर के जारी सर्कुलर के अनुसार टिचर के टाइमिंग और परीक्षा के समय में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। नियमों का पालन नहीं करने पर सख्त कार्यवाई की जाएगी। मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान के कुछ क्षेत्रों में अगले 24 घंटे में घना और बहुत घना कोहरा होने का अंदेश है। साथ ही कई क्षेत्रों में शीत लहर की भी आशंका है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT