होम / Congress Satyagraha: राहुल की संसद सदस्यता रद्द होनें पर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

Congress Satyagraha: राहुल की संसद सदस्यता रद्द होनें पर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

Gargi Santosh • LAST UPDATED : March 26, 2023, 11:06 am IST

Congress Satyagraha: गुजरात की सूरत कोर्ट से आपराधिक मानहानि के मामले में सजा मिलने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपनी संसद सदस्यता खो बैठे हैं। कोर्ट के फैसले के बाद से राजनीति गरमा गई है। इसी संबंध में कांग्रेस पार्टी ने आज सभी राज्यों और जिला मुख्यालयों पर गांधी प्रतिमाओं के सामने एक दिन का सत्याग्रह रखा है।

किस लोकेशन पर प्रदर्शन कर रही पार्टी?   

मालूम हो कांग्रेस पार्टी राहुल की सदस्यता जाने के बाद ये प्रदर्शन कर रही है। पहले ये तय किया गया था कि पार्टी दिल्ली राजघाट पर गांधी समाधि के पास प्रदर्शन करेेगी। लेकिन अब पार्टी राजघाट के सामने गांधी दर्शन स्मारक के बाहर प्रदर्शन कर रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि पार्टी को राजघाट के अंदर गांधी की समाधि पर प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं मिली थी।

राजघाट के पास कड़ी सुरक्षा के इंतजाम 

इस संबंध में राजघाट के चारों तरफ ब0ड़ी संख्या में रैपिड एक्शन फोर्स, सीआरपीएफ और दिल्ली पुलिस तैनाती की गई है। कांग्रेस के तमाम बड़े नेता यहां प्रदर्शन के लिए जुट रहे हैं।

राजघाट पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष 

इस प्रदर्शन के लिए सेवादल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ सलमान खुर्शीद और दूसरे बड़े नेताओं के आना शुरू हो गया है। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रियंका गांधी समेत तमाम दिग्गज नेता प्रदर्शन स्थल पर पहुंच चुके हैं।

पार्टी ने शुरू किया सत्याग्रह

राहुल ने की थी प्रेस कॉन्फ्रेंस

बता दें शनिवार, 25 मार्च को राहुल गांधी कोर्ट के फैसले के बाद से पहली बार मीडिया के सामने आए। राहुल ने कल दोपहर 1 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि हिंदुस्तान के लोकतंत्र पर आक्रमण हो रहा है इसके रोज नए-नए उदाहरण मिल रहे हैं। उन्होनें ये भी कहा मुझे मारो-पीटो, जेल में डालो, फर्क नहीं पड़ता, मैं सवाल पूछना बंद नहीं करूंगा।

ये भी पढ़े: इसरो ने लॉन्च किया सबसे भारी रॉकेट, 36 सैटेलाइट्स की ली मदद

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.