होम / Coronavirus in China: चीन में फिर मंडराया कोरोना का खतरा, सरकार ने दिए सख्त निर्देश

Coronavirus in China: चीन में फिर मंडराया कोरोना का खतरा, सरकार ने दिए सख्त निर्देश

Deepika Gupta • LAST UPDATED : August 4, 2023, 2:00 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Coronavirus in China: चीन में एक बार फिर से मंडरा रहा है कोरोना का खतरा। दरअसल चीन ने अपने यहां नए सिरे से वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू करने वाले है। बता दें, नेशनल हेल्थ पॉलिसी से जुड़े लोगों का मानना है कि आने वाले कुछ महीनों में कोराना वायरस सक्रिय हो सकता है। चीन में कोरोना के सबवैरिएंट एक्सबीबी के स्ट्रेन पाए गए हैं। वहीं सिन्हुआ के मुताबिक सरकार ने कहा है कि प्राथमिकता के आधार पर 60 साल से ऊपर उम्र वालों का वैक्सीनेशन जरूर कराया जाए।

अधिकारियों ने कही ये बात

बता दें देश में वायरस के प्रमुख रूप के रूप में उभरा है। अधिकारियों ने कहा कि चीनी आबादी के बड़े पैमाने पर संक्रमण की चपेट में आने की संभावना है क्योंकि इसमें एक्सबीबी से लड़ने के लिए कमजोर निष्क्रिय सीरम एंटीबॉडी हैं। योजना में कहा गया है कि बीजिंग ने अपनी सख्त शून्य-कोविड नीति को हटाने के बाद, “सकारात्मक प्रगति” के साथ, देश भर में 1.3 बिलियन से अधिक लोगों को टीका लगाने के लिए आबादी के टीकाकरण के लिए अभियान को बढ़ावा देना शुरू कर दिया।

सीओवीआईडी-19 टीकों के शॉट मिले

बीजिंग की कार्य योजना का उद्देश्य उन लोगों की रक्षा करना है, जो 60 वर्ष से कम उम्र के हैं और जिनकी प्रतिरक्षा प्रणाली कमजोर है या गंभीर अंतर्निहित स्वास्थ्य स्थितियां हैं। जिन समूहों में संक्रमण का खतरा अधिक है, वे नवीनतम एक्सबीबी एंटीजन टीकों के लिए पात्र हैं, यदि उन्हें सभी तीन सीओवीआईडी-19 टीकों के शॉट मिले हैं।

ये भी पढ़े- China News: चीन में अब बच्चे सिर्फ 2 घंटे ही चलाएंगे स्मार्टफोन, सरकार ने लागू किए नए नियम

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT