होम / Coronavirus Update: कोविड ने फिर बढ़ाई चिंता, 24 घंटे में सामने आए 1,573 नए मामले

Coronavirus Update: कोविड ने फिर बढ़ाई चिंता, 24 घंटे में सामने आए 1,573 नए मामले

Gargi Santosh • LAST UPDATED : March 28, 2023, 1:52 pm IST

Coronavirus Update: देशभर में तेजी से बढ़ता कोरोना वायरस ने एक बार फिर से लोगों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। बड़ी संख्या में लोग वायरस से संक्रमित हो रहे हैं। इस बीच देश की राजधानी दिल्ली से जो आंकड़े सामने आए हैं, वह टेंशन बढ़ाने वाले हैं। बताया जा रहा है दिल्ली के 4 जिलों में कोरोना का वीकली पॉजिटिविटी रेट 10 फीसदी से ज्यादा दर्ज किया गया है।

24 घंटे में मिले 1,573 नए केस

हालांकि बीते 24 घंटों में आए दिल्ली के कोरोना आंकड़े कुछ राहत देने वाले हैं। इसमें पॉजिटिव मामलों में कल के मुकाबले कमी आई है। वहीं बात करें देश की तो बीते 24 घंटे में देश में 1573 नए मामले सामने आए हैं। जिससे एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 10,981 हो गई हैं।

63 जिलों में पॉजिटिविटी रेट 10% से ज्यादा  

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए आंकड़ों पर नज़र डाले तो दो हफ्ते पहले 10 फीसदी से ज्यादा वीकली पॉजिटिविटी रेट वाले जिलों की संख्या 14 थी। आंकड़ों से पता चलता है कि 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 63 जिलों में 19 मार्च से 25 मार्च के बीच वीकली पॉजिटिविटी रेट 5 से 10 फीसदी था।

दिल्ली के इन जिलों में कितने फीसदी बढ़े केस? 

  • दक्षिणी दिल्ली- 13.8 फीसदी
  • पूर्वी दिल्ली- 13.1 फीसदी
  • उत्तर पूर्वी दिल्ली- 12.3 फीसदी
  • मध्य दिल्ली- 10.4 फीसदी

केंद्र ने कोविड प्रबंधन तैयारियों की समीक्षा

बता दें कोरोना के बढ़ते मामले देख केंद्र सरकार ने राज्यों के साथ कोविड प्रबंधन की तैयारियों और वैक्सीनेशन को लेकर समीक्षा बैठक की है। बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने आरटी-पीसीआर (RT-PCR) की जांच बढ़ाने पर जोर दिया। उन्होंने लोगों से कोविड के नियमों का पालन करने औऱ वैक्सीन लगवाने की अपील की।

ये भी पढ़ें: अब भारत के पास होगा खुद का ChatGPT, गूगल और माइक्रोसॉफ्ट को देगा टक्कर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.