होम / Crime: छोड़खानी से परेशान होकर कानपुर में 3 बेटियों ने की आत्महत्या, पुलिस ने वक्त रहते नहीं की कोई कार्रवाई

Crime: छोड़खानी से परेशान होकर कानपुर में 3 बेटियों ने की आत्महत्या, पुलिस ने वक्त रहते नहीं की कोई कार्रवाई

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : April 9, 2023, 4:42 pm IST

कानपुर/यूपी (Crime: In all the three cases, the family members of the victims had informed the police before the accident): उत्तर प्रदेश के कानपुर से दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है। बिते दिनों कानपुर में छेड़खानी से परेशानी होकर दो दिनों के अंदर कानपुर के कर्नलगंज, सचेंडी और साढ़ में 3 बेटियों ने आत्महत्या की है। इन तीनों ही मामले में पिड़ीत परिवारजनों ने इस दुर्घटना के होने से पहले पुलिस को सुचना दी थी लेकिन पुलिस ने वक्त रहते कोई भी कार्रवाई नहीं की और अब आत्महत्या के बाद इन मामलों में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर इस मामले की जांज शुरू की है।

  • सचेंडी की युवती की 31 मार्च को ही हुई थी सगाई
  • साढ़ की घटना में फोसबुक फोटो को एडीट कर तंग करता था आरोपी युवक
  • कर्नलगंज में भी युवती ने लगाई फांसी

सचेंडी की युवती की 31 मार्च को ही हुई थी सगाई

कानपुर के सचेंडी की रहने वाली 20 साल की युवती की सगाई पिछले महीने की आखिरी तारिख यानी 31 मार्च को ही हुई थी लेकिन इस युवती का पुराना आशिक सगाई के बाद भी परेशान करता रहा और 4 अप्रैल को दोपहर को आवारा आशिक युवती के घर में घुसकर उसे धमकी दी की उसने किसी और से शादी की को वो उसके पूरे परिवार को जिंदा नहीं छोड़ेगा। मामले से तंग आकार युवती ने आत्महत्या कर ली।

सचेंडी थाने में परिवार के शिकायत करने के बाद भी पुलिस ने उचित कार्रवाई नहीं की और आत्महत्या के बाद पुलिस अब जाकर आनन फानन में कार्रवाई कर रही है।

साढ़ की घटना में फोसबुक फोटो को एडीट कर तंग करता था आरोपी युवक

कानपुर के साढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव में बीएससी की एक छात्रा ने बिते 4 अप्रैल को फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली।युवती के पिता के अनुसार, गांव के ही एक निवासी के बेटे राहुल ने पिड़ीत पिता की बेटी के फेसबुक फोटो को एडिट कर युवती को तंग करता था और अश्लील मैसेज भी भेजता था। इतना ही नहीं जब भी युवती बाहर जाती थी आरोपी राहुल उसका पीछा करता था।

युवती ने अपना पीछा छुड़ाने के लिए अपना सिम भी बदला लेकिन फिर भी राहुल ने उसका पीछा नहीं छोड़ा और उसके साथ गाली-गलौच और धमकी भी देने लगा। आखिरकार लड़की ने परेशान होकर फांसी लगा ली। परिवार वालों का कहना है कि अगर वक्त रहते पुलिस ने कार्रवाई की होती तो आज उनकी लड़की जिंदा होती।

कर्नलगंज में भी युवती ने लगाई फांसी

कानपुर के कर्नलगंज में भी कुछ ऐसा ही वाक्या हुआ जिसके बाद परेशानी होकर युवती ने 4 अप्रैल को फांसी लगा ली। इसे भी एक लड़का हर रोज तंग और परेशान करता था। आरोपी युवक उस लड़की को हमेशा वीडियो कॉल कर परेशान और उसका पीछा करता था।

ये भी पढ़ें :- Crime: मध्यप्रदेश में शर्मसार हुआ बाप और बेटी का रिश्ता, पिता ने अपनी ही बेटी का किया यौन शोषण

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.