होम / Women's Reservation Bill: महिला आरक्षण विधेयक पर बहस के बीच सोनिया गांधी ने पूछा 'कितने साल'

Women's Reservation Bill: महिला आरक्षण विधेयक पर बहस के बीच सोनिया गांधी ने पूछा 'कितने साल'

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : September 20, 2023, 1:46 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Sonia Gandhi Spoke in Parliament: केंद्र सरकार द्वारा पारित महिला आरक्षण विधेयक पर इस समय संसद में बहस चल रहा है, कांग्रेस सांसद और पार्टी की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी ने पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार से लोकसभा में आरक्षण लागू करने में लगने वाले वर्षों के बारे में कड़े सवाल पूछे।

बिल को तत्काल लागू की जाय- सोनिया गांधी
संसद में महिला आरक्षण पर लोकसभा में बहस की शुरुआत करते हुए, सोनिया गांधी ने सरकार से महिला आरक्षण विधेयक को तुरंत लागू करने और 2029 तक इंतजार नहीं करने का आग्रह किया, जैसा कि विपक्ष ने अनुमान लगाया है। वहीं कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को आरोप लगाया कि नए संसद भवन के उद्घाटन के दिन सांसदों को दी गई संविधान की प्रतियों में प्रस्तावना से “धर्मनिरपेक्ष” और “समाजवादी” शब्द गायब थे।

राजनीति में आने को इंतजार कर रही भारतीय नारी

सोनिया गांधी ने लोकसभा में कहा, ”कांग्रेस पार्टी इस विधेयक का समर्थन करती है। विधेयक के पारित होने को लेकर हम खुश हैं लेकिन हमें चिंता भी है। मैं एक सवाल पूछना चाहती हूं। भारतीय महिलाएं पिछले कुछ समय से अपनी राजनीतिक जिम्मेदारियों का इंतजार कर रही हैं। अब उन्हें कुछ साल और इंतजार करने को कहा जा रहा है।

उन्होंने कहा, आखिर और कितने साल? क्या भारतीय महिलाओं के साथ ऐसा व्यवहार उचित है? कांग्रेस की मांग है कि बिल को तत्काल प्रभाव से लागू किया जाए साथ ही जातिगत जनगणना भी कराई जाए।

यह भी पढ़ेंः-Women’s Reservation Bill: महिला आरक्षण विधेयक को लेकर जेडीयू का दावा, नीतीश की राह पर चल रहे पीएम मोदी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT