होम / Delhi AIIMS Advisory: कोरोना को लेकर सतर्क हुए एम्स डॉक्टर्स, जारी की एडवाइजरी

Delhi AIIMS Advisory: कोरोना को लेकर सतर्क हुए एम्स डॉक्टर्स, जारी की एडवाइजरी

Gargi Santosh • LAST UPDATED : April 13, 2023, 11:18 am IST

Delhi AIIMS Advisory: देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस दुगनी स्पीड के साथ तेजी से फैल रहा है। राजधानी दिल्ली में भी इसने रफ्तार पकड़ ली है और दिल्ली एम्स (AIIMS) के डॉक्टर भी इसकी चपेट में आ गए हैं। मामला सामने आने के बाद अस्पताल की ओर से एडवाइजरी जारी की गई है। जिसमें सभी को मास्क पहनना अनिवार्य हो गया है। इसी के साथ लोगों को समूह में न जमा होने की हिदायत दी गई है।

वायरस से बचाव के लिए दी ये सलाह  

एम्स के एडवाइजरी में इस बात का भी जिक्र है कि कहीं पर भी पांच या उससे ज्यादा की संख्या में अस्पताल के कर्मचारी या बाहरी लोग एक साथ जमा न हों। वहीं कैंटीन एरिया की भी बात कही गई है। एम्स प्रशासन ने अस्पताल परिसर में विजिटर्स के आवामगन को भी सीमित करने का निर्देश है।

तबीयत खराब होने पर जरूर कराएं टेस्ट 

बता दे एम्स प्रशासन ने दिल्ली में कोरोना के ताजा लहर को देखते हुए अपने स्टाफ को कोरोना से सतर्क रहने को कहा है। एम्स की एडवाइजरी में अस्पताल के स्टाफ खासकर ज्यादा उम्र के कर्मचारियों, गर्भवती महिलाओं, हेल्थ प्रॉब्लम से जूझ रहे कर्मियों से हर स्तर पर सतर्कता बरतने को कहा है। इतना ही नहीं, एम्स कर्मियों को हर स्तर पर कोरोना गाइडलाइन का पालन करने का आदेश भी दिया गया है। इसी के साथ एम्स के कर्मचारियों से कहा गया है कि अगर तबीयत ठीक नहीं है तो आप काम से अवकाश लें और अपने वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी सूचना दें।

बढ़ते मामले देख घबराएं नहीं 

इस घटना के बाद इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के एक अधिकारी ने कहा कि कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी होने की वजह से खौफ में आने या घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को लगता है कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है, वो तत्काल अपना टेस्ट कराएं। ऐसा न करना दूसरों के लिए नुकसानदेह हो सकता है।

ये भी पढ़ें: देश में कोरोना की रफतार तेज, 24 घंटे में मिले 10,000 से ज्यादा नए मामले

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.