होम / कल अरविन्द केजरीवाल जारी करेंगे एमसीडी चुनाव का घोषणापत्र

कल अरविन्द केजरीवाल जारी करेंगे एमसीडी चुनाव का घोषणापत्र

Roshan Kumar • LAST UPDATED : November 10, 2022, 11:15 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली, Delhi CM issue “Kejriwal’s ten guarantees” tomorrow for MCD polls): एमसीडी चुनावों से पहले, दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल कल दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनावों के लिए AAP का घोषणापत्र जारी करेंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएम अरविंद केजरीवाल सुबह 11 बजे आईटीओ स्थित आप मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एमसीडी के लिए ‘केजरीवाल की दस गारंटी’ जारी करेंगे। वह कल सुबह 11 बजे एक महत्वपूर्ण प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे।”

इस बार कूड़ा पर चुनाव लड़ेगी आप

इससे पहले 9 नवंबर को सीएम केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की थी। जबकि 8 नवंबर को आम आदमी पार्टी के विधायकों ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और पार्टी के प्रदेश संयोजक और मंत्री गोपाल राय के नेतृत्व में एक अहम बैठक में हिस्सा लिया था ।

पार्टी के एक बयान में कहा गया है कि बैठक के दौरान, आप पदाधिकारियों को सभी 250 एमसीडी सीटों पर चुनाव की तैयारी के लिए विभिन्न स्तरों पर जिम्मेदारियां सौंपी गईं है ।

बैठक के दौरान आप की रणनीति का खाका और एमसीडी से जुड़े अहम मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई। आप सभी विधायकों को जनसंवाद अभियान की व्यक्तिगत रूप से निगरानी करने और जनता को भाजपा के इरादों से अवगत कराने के निर्देश दिए गए हैं। दिल्ली भर में प्रतिदिन 500 से अधिक जनसंवाद आयोजित करने की रणनीति पर भी चर्चा हुई।

चार दिसंबर को चुनाव

एमसीडी चुनाव की तैयारी के लिए आम आदमी पार्टी ने आज ‘कुड़े पर जनसंवाद’ अभियान की शुरुआत की। इस संबंध में विधायकों को अभियान की व्यक्तिगत रूप से निगरानी करने का निर्देश दिया गया है।

आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी जनसंवाद के माध्यम से लोगों की कचरा समस्या सुनेंगे और उनके समाधान पर चर्चा करेंगे. बयान के अनुसार सभी कार्यकर्ताओं को दिल्ली में जमीनी स्तर पर एक-एक व्यक्ति से जुड़ने के भी निर्देश दिए गए।

आम आदमी पार्टी कचरा डंप करने के मुद्दे पर चुनाव लड़ रही है। 20 नवंबर तक दिल्ली के 13682 बूथों में से हर एक पर जन संवाद होगा।

चुनाव आयोग ने फैसला किया है कि एमसीडी चुनाव 4 दिसंबर को होंगे। नतीजे 7 दिसंबर को आएंगे। चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया 7 नवंबर को शुरू हुई थी। नामांकन की आखिरी तारीख 14 नवंबर है, 16 नवंबर को स्क्रूटनी होगी, जबकि नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 19 नवंबर है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT