होम / Delhi Corona Update: दिल्ली में फिर मंडराया कोरोना का साया, 24 घंटे में आए 152 नए केस

Delhi Corona Update: दिल्ली में फिर मंडराया कोरोना का साया, 24 घंटे में आए 152 नए केस

Gargi Santosh • LAST UPDATED : March 25, 2023, 8:22 am IST

Delhi Corona Update: देश में कोरोना के मामले एक बार फिर से रफ्तार पकड़ते नज़र आ रहे हैं। इस बीच राजधानी दिल्ली से इसको लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 152 मामले दर्ज किए गए हैं। जिससे संक्रमण दर 6.66% पर पहुंचा गया है।

वायरस के डर से लगातार टेस्ट करवा रहे लोग 

सूत्रों का कहना है कि इस समय दिल्ली में H3N2 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, इस वजह से कोरोना के मामलों में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। बता दें H3N2 की वजह से लोग इस समय लगातार टेस्ट करवा रहे हैं, उसी में कुछ मरीज कोविड पॉजिटिव निकल रहे हैं।

अस्पताल में हर हाल में रखें दवा- MCD

दिल्ली नगर निगम ने इन्फ्लूएंजा H3N2 और कोरोना के मामलों में वृद्धि देखते हुए अस्पतालों को बुखार के मरीजों की जांच सुनिश्चित करने और आवश्यक दवाओं का पर्याप्त स्टॉक बनाए रखने की सलाह दी है। साथ ही उन्होनें अस्पताल कर्मचारियों को मरीजों को वैक्सीन बूस्टर डोज लगवाने की सलाह देने को कहा है।

24 घंटे में आए 152 मामले

इतना ही नहीं निगम ने अस्पतालों से स्वच्छता, संक्रमण के प्रसार को रोकने और बायोमेडिकल कचरे के उचित प्रबंधन को सुनिश्चित करने के लिए एक नोडल अधिकारी नियुक्त करने को कहा है। बता दें दिल्ली में बुधवार को 84 केस आए थे, वहीं मंगलवार को ये आंकड़ा 83 था और अब शुक्रवार को ये  सीधा 152 दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें: कई शहरों में पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी, जानें कहा आया बदलाव

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT