होम / Dhirendra Shastri : बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को मिली Y केटेगरी की सुरक्षा, केंद्र ने दी मंजूरी

Dhirendra Shastri : बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को मिली Y केटेगरी की सुरक्षा, केंद्र ने दी मंजूरी

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : May 24, 2023, 9:52 pm IST

INDIA NEWS (इंडिया न्यूज़)Dhirendra Shastri : बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को जान से मारने की धमकी मिलने के बाद केंद्र सरकार ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है। बता दें, केंद्र सरकार से मिली मंजूरी के मुताबिक, उन्हें वाई कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की गई है। मालूम हो, बागेश्वर धाम सरकार की सुरक्षा पर मध्य प्रदेश प्रशासन की ओर से आदेश जारी किए गए हैं। कानून व्यवस्था और सुरक्षा आईजी की तरफ से इस संबंध में अन्य राज्यों को भी पत्र लिखा गया है।

धमकी के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा

मालूम हो, बागेश्वर धाम सरकार को कुछ समय पहले परिवार समेत जान से मारने की धमकी मिली थी। सामने आई जानकारी के मुताबिक, एक अनजान शख्स ने धीरेंद्र शास्त्री के चाचा के बेटे को कॉल कर धमकी दी थी और कहा था कि धीरेंद्र शास्त्री की परिवार समेत तेरहवीं की तैयारी कर लो। इस मामले में एफआईआर भी दर्ज कराई गई थी। पुलिसअब इस मामले की जांच कर रही है।

जानें क्या होती है Y श्रेणी की सुरक्षा

रिपोर्ट के मुताबिक, वाई श्रेणी की सुरक्षा (Y-Category Security) में कमांडो के अलावा पुलिसकर्मियों की टीम हर समय सुरक्षा में तैनात रहती है। इस सुरक्षा में एक या दो कमांडो समेत कुल 8 जवान तैनात रहते हैं। इसके आलावा सुरक्षा के लिए दो पर्सनल सिक्योरिटी ऑफिसर (पीएसओ) भी होते हैं।

ALSO READ : http://यूपीएससी सिविल सर्विस एग्जाम के फाइनल रिजल्ट घोषित, सभी टॉपर्स की लिस्ट यहां देखें

लेटेस्ट खबरें