होम / Donald Trump: ट्रंप ने प्रोसेक्यूटर के 34 आरोपों को ठहराया गलत, कोर्ट में बोले- 'मैं निर्दोष हूं'

Donald Trump: ट्रंप ने प्रोसेक्यूटर के 34 आरोपों को ठहराया गलत, कोर्ट में बोले- 'मैं निर्दोष हूं'

Gargi Santosh • LAST UPDATED : April 5, 2023, 10:46 am IST

Donald Trump: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पॉर्न फिल्म स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को सीक्रेट पेमेंट देने के मामले में मैनहट्टन कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है। सुनवाई के दौरान प्रोसेक्यूटर ने उन पर 34 आरोप लगाए। हालांकि, ट्रंप ने सभी आरोपों को गलत ठहराते हुए खुद को बेकसूर बताया। मामले पर एक दिन की सुनवाई पूरी हो गई है अब अगली सुनवाई के लिए ट्रंप को 4 दिसंबर को कोर्ट में पेश होना होगा।

फिल्म स्टार को दी थी $130,000 की सीक्रेट पेमेंट 

सुनवाई के दौरान अभियोजकों ने आरोप लगाया कि ट्रंप ने स्टार के साथ संबंध वाले राज को छिपाने के लिए डेनियल्स को $130,000 की सीक्रेट पेमेंट की थी। उन्होंने कहा था इसकी जानकारी सामने आते ही उनके राष्ट्रपति बनने के लिए चुनावी अभियान पर असर पड़ेगा, इसलिए उन्होनें ये सीक्रेट पेमेंट की। दोनों पक्षों को सुनने के बाद जज ने कहा कि ट्रंप का ट्रायल 2024 में शुरू हो सकता है।

‘आने वाले चुनावों को देखते हुए उठा मुद्दा’- Trump

सुनवाई के बाद ट्रंप ने कहा कि मैनहट्टन डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी एल्विन ब्रैग जॉर्ज सोरोस समर्थित अभियोजक हैं, जो उनके पीछे पड़े हैं। ट्रंप ने कहा यह मामला ‘आने वाले चुनावों को देखते हुए उठाया जा रहा है।’ दुनिया पहले से ही हम पर हंस रही है क्योंकि हमने अफगानिस्तान में कीमती हथियार छोड़ दिए और वहां से भाग खड़े हुए। यह हमारे देश के इतिहास में सबसे शर्मनाक समय है।

मुकदमे का सामना करने वाले पहले राष्ट्रपति

बता दें ट्रंप आपराधिक मामले में मुकदमे का सामना करने वाले अमेरिका के पहले पूर्व राष्ट्रपति हैं। ट्रंप के कल कोर्ट में पेश होने से पहले ट्रंप टावर से लेकर मैनहट्टन कोर्ट तक 35,000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था।

ट्रंप के बेटे ने जज पर लगाया ये आरोप 

मंगलवार (04 अप्रैल) को ट्रंप सुनवाई के लिए मैनहट्टन कोर्ट पहुंचे थे। कोर्ट पहुंचते ही उन्हें हिरासत में ले लिया गया था। हालांकि, ट्रंप को हथकड़ी लगाकर पेश नहीं किया गया। इस बीच ट्रंप के बेटे एरिक ने आरोप लगाया था कि ‘मामले की सुनवाई कर रहे जज डेमोक्रेट हैं।’

‘विश्वास नहीं होता यह सब US में हो रहा’- ट्रंप

वहीं पेशी से पहले ट्रंप ने कहा था कि ‘विश्वास नहीं हो रहा कि यह सब अमेरिका में हो रहा है।’ सुनवाई से पहले कोर्ट में ट्रंप के फिंगरप्रिंट लिए गए। इसके बाद ट्रंप सुनवाई के लिए कोर्टरूम में दाखिल हुए और उन्होंने हेराफेरी के 34 मामलों में खुद को ‘Not Guilty’ करार दिया।

ये भी पढ़ेंं: मैनहट्टन कोर्ट में ट्रंप की सुनवाई खत्म, पॉर्न स्टार केस में बोले- ‘Not Guilty’,

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT