होम / Pride of India Award: डॉ निधेश शर्मा को भारत की शान पुरस्कार मिला

Pride of India Award: डॉ निधेश शर्मा को भारत की शान पुरस्कार मिला

Reepu kumari • LAST UPDATED : September 24, 2023, 1:12 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Pride of India Awar: सृष्टि इंटरनेशनल एक्सपोर्टर के डायरेक्टर डॉ निधेश शर्मा को इंडिया न्यूज़ का प्रतिष्ठित पुरस्कार ‘भारत की शान’ से नवाजा गया है, डॉ शर्मा उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले में गांव सरोज बड़ेवर के रहनेवाले हैं, स्नातक तक अपनी शिक्षा उत्तरप्रदेश में पूरा करने के बाद भारत की आर्थिक स्थिति मजबूत करने का सपना लेकर इन्होंने मुंबई और भारत के अन्य छोटे शहरों से आयात और निर्यात का काम शुरू कर दिया और फिर इन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा, डॉ निधेश सृष्टि इंटरनेशनल एक्सपोर्टर कंपनी को उस मुकाम पर ले गए जहां इस कंपनी का नाम भारत ही नहीं दुनिया के अन्य कई देशों में भी सम्मान के साथ जाना जाता है

निर्यात की दुनिया में प्रतिष्ठित नाम

निर्यात की दुनिया में आज डॉ निधेश शर्मा बड़े नाम हैं, कंपनी का कॉरपोरेट मुख्य कार्यालय वाशी, नवी मुंबई में है और सहायक कंपनियां दुबई, कोलंबो, टर्की, वियतनाम जैसे देशों में स्थापित है। इस कंपनी का प्रमुख उद्देश्य भारत के एक्सपोर्ट को बढ़ावा देना और नवयुवकों को एक्सपोर्ट की दुनिया में लाकर उन्हें रोजगार मुहैया कराना और उन्हें संपन्न बनाना है।

भारत की अर्थव्यवस्था मजबूत करना मकसद

डॉ निधेश शर्मा का मकसद है भारत की इकोनॉमी को मजबूत करना। अपने मकसद को साकार करने के लिए डॉ निधेश विदेशों से डॉलर और विदेशी करेंसी लाकर भारत की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में अहम भूमिका निभा रहे हैं, दुनिया भर में भारत के उत्पाद को निर्यात करते हैं और दुनिया के लोगों को बताते हैं कि कैसे भारतीय उत्पाद श्रेष्ठ हैं, अपने मकसद की ऊंची उड़ान के लिए नये एक्सपोर्टर तैयार करने, छोटे- छोटे निवेशकों को अपने साथ जोड़ने और उन्हें बेहतर रिटर्न दिलाने के लिए ये कंपनी की प्रगति में दिनरात लगे रहे हैं, नेक मकसद के कारण लोगों का भरोसा भी इनके साथ जुड़ा है और इसी कारण इनकी कंपनी लगातार सफलता की सीढ़ियां चढ़ रही हैं, भारतीय उत्पाद को विदेशों में प्रोमोट करके डॉ निधेश देशसेवा का काम भी कर रहे हैं।

देश और लोगों की खुशहाली है लक्ष्य

इनका और इनकी कंपनी का लक्ष्य ही है देशवासियों के चेहरे पर खुशहाली लाना, इस कारण छोटे निवेशकों के साथ ये किसानों का भी पूरा ख्याल रखते हैं, नए-नए सीड्स उगाने के लिए उन्हें हर संभव प्रेरित करते हैं और उन्हें हर जरूरी सलाह और सुविधाएं प्रदान करते हैं। आर्थिक स्थिति कमजोर रहने पर सहायता के लिए इनकी कंपनी लोगों के साथ खड़ी हो जाती है। छोटे से छोटे आर्थिक स्थिति वाले लोगों को एक्सपोर्ट सिखा कर ये उनके उत्पादों को देश से बाहर निर्यात करवाने में मदद करते हैं, अधिक से अधिक मदद की पेशकश करते हैं, जिस कारण कई लोगों की जिंदगी में खुशहाली आ चुकी है, जो कोई भी निवेश करता है, उनको ये बेहतर रिटर्न्स दिलाते हैं और इसमें आज तक इनको सफलता ही मिली है, आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को समाज में आगे बढ़ाने के उद्येश्य से पहले उन्हें एक्सपोर्ट में शेयर होल्डर बनाते हैं फिर उन्हें अच्छा मुनाफा दिलाने की पूरी कोशिश करते हैं, इन सबके पीछे इनका सपना देश को जल्दी से जल्दी दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाना है।

कई उपलब्धियां और अनेक पुरस्कार

डॉ निधेश शर्मा के नाम कई उपलब्धियां हैं, समाज में श्रेष्ठ योगदान के लिए इनको कई बार पुरस्कृत और सम्मानित किया गया है, इन्ही सम्मान में से एक महत्वपूर्ण है, 2019 में नेशनल हयूमन वेलफेयर काउसिंल का ‘भारत श्री सम्मान’, यह सम्मान इनको केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी और महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री महादेव राव जानकर की उपस्थिति में प्रदान किया गया है। डॉ निधेश शर्मा लगन, ईमानदारी के साथ समाज के उत्थान और दुनिया में भारत को आगे बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:- 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT