होम / Earthquake In Turkey: तुर्की में 1 मिनट तक महसूस किए गए भूकंप के झटके, 15 लोगों की मौत

Earthquake In Turkey: तुर्की में 1 मिनट तक महसूस किए गए भूकंप के झटके, 15 लोगों की मौत

Monu Kumar • LAST UPDATED : February 6, 2023, 11:51 am IST

नई दिल्ली।(Earthquake In Turkey 2023) तुर्किए में सोमवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। न्यूज एजेंसी एएनआई, बीएनओ न्यूज और यूएसजीएस के हवाले से दी गई जानकारी के मुताबिक रिएक्टर स्केल पर भूकंप की 7.8 तीव्रता मापी गई। आपको यहां जानकारी दे दें कि 7 से 7.9 रिक्टर स्केल के भूकंप को खतरनाक श्रेणी में माना जाता है। मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार को तुर्की के नूर्दगी से करीब 23 किमी पूर्व में 7.8 तीव्रता का भूकंप आया। लोगों ने करीब एक मिनट तक भूकंप के झटके महसूस किए। इस भूकंप  की वजह से कई इमारतें धराशायी हो गई तो कई इमारतों को नुकसान पहुंचा है। खबर के मुताबिक भारी जान माल की हानि हुई है। सुरक्षाकर्मी और बचाव दल राहत कार्यों में लगे हुए हैं।

तुर्किए में हाई अलर्ट जारी

भूकंप स्थानीय समयानुसार सुबह 4:17 बजे आया है। इस भकंप ने सिर्फ तुर्किए में ही नहीं बल्कि सीरिया को भी अपनी चपेट में लिया। सीरिया में भी बड़े पैमाने पर नुकसान की खबरें सामने आ  रही है। बीएनओ न्यूज के मुताबिक तुर्किए के आंतरिक मंत्रालय का कहना है कि शक्तिशाली भूकंप के बाद देश में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। सोशल मीडिया पर भी इस भूकंप से संबंधित इसके कई वीडियो अब सामने आ रहे हैं। आप भी इस वीडियों में  भूंकप से हो रही तबाही को साफ देख सकते हैं।

 

तुर्किए में भूकंप से 15 लोगों की मौत

तुर्किए में आए भकंप से अब तक 15 लोगों की मौत की खबर है जबकि 16 इमारतें धराशायी हुई है।

 2022 में तुर्किए में आए भूकंप में 50 लोग हुए थे घायल

इससे पहले नवंबर 2022 में तुर्किए में जब भूकंप आया था तो इससे 50 लोग घायल हुए थे। उस समय रिएक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 5.9 मापी गई थी।

 

इस खबर में अभी अपडेट जारी है………………

तुर्किए में अब तक भूकंप से 195 लोग की मौत।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.