होम / Money Laundering Case: राहुल गांधी के करीबी से ED ने की पूछताछ,कसा जा सकता है शिकंजा

Money Laundering Case: राहुल गांधी के करीबी से ED ने की पूछताछ,कसा जा सकता है शिकंजा

Monu Kumar • LAST UPDATED : February 4, 2023, 2:25 pm IST

नई दिल्ली।(Money Laundering Case) ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लांड्रिंग के एक मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के करीबी अलंकार सवाई से पूछताछ की है और उनके बयान को भी दर्ज कर लिया है। ये जानकारी खुद ईडी के वरिष्ठ अधिकारियों ने दी है। ईडी ने अभी हाल ही में तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता साकेत गोखले को मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। तृणमूल के नेता की गिरफ्तारी चंदा के माध्यम से इकट्ठे किए गए धन के कथित दुरुपयोग के मामले में हुई थी।

ईडी के अधिकारियों ने बताया कि सवाई से इस सप्ताह की शुरुआत में तीन दिन तक पूछताछ की गई। उसे अहमदाबाद में तृणमूल कांग्रेस के नेता गोखले के साथ बैठाकर भी पूछताछ की हुई। जानकारी के मुताबिक पूर्व बैंकर सवाई को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का करीबी माना जाता है।

ईडी की पूछताछ में गोखले ने लिया था सवाई का नाम

ईडी ने जब साकेत गोखले को गिरफ्तार किया था तो उसने पूछताछ के दौरान अलंकार सवाई का नाम लिया था। गोखले से जब उनके बैंक खाते में एक साल में नकद में जमा कराए गए 23.54 लाख रुपये के बारे में सवाल किया तो गोखले ने कहा कि ये पैसे उसे भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अलंकार सवाई द्वारा नकद में दिए गए थे। बता दें कि ईडी ने 35 साल के साकेत गोखले को इसी साल 25 जनवरी को गिरफ्तार किया था और उसके बाद अलंकार सवाई का नाम आने पर उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया।

सवाई ने किसी भी नकद रूपए देने से किया इंकार

ईडी ने जब गोखले से पूछा था कि सवाई ने उन्हें नकद भुगतान क्यों किया था इस पर गोखले ने ईडी से कहा कि इस सवाल का जवाब तो खुद सवाई दे सकते हैं। उसके बाद ईडी ने अलंकार सवाई को बुलाकर उनसे पूछताछ की है और उनका बयान भी दर्ज कर लिया है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक कि इन दोनों से आमने-सामने की पूछताछ भी हुई है परंतु फिर भी सवाई ने कथित तौर पर किसी भी नकद भुगतान करने से इनकार कर दिया है।

लेटेस्ट खबरें