होम / नेपाल: हादसाग्रस्त विमान के अंदर की पहली तस्वीर आई सामने, देखें

नेपाल: हादसाग्रस्त विमान के अंदर की पहली तस्वीर आई सामने, देखें

Roshan Kumar • LAST UPDATED : January 16, 2023, 11:36 am IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली, First Photo from crashed nepali plane comes, Russian blogger take this): नेपाल के पोखरा में हुए विमान दुर्घटना शिकार विमान के अंदर का पहला फ़ोटो सामने आया है। मास्को की 33 वर्षीय यात्रा ब्लॉगर ऐलेना बंडुरो ने विमान गिरने से कुछ समय पहले ही उत्साहित फ़ोटो अपलोड किया था।

विमान में अपनी एक तस्वीर लेते हुए उन्होंने “गो टू नेपाल” के साथ कैप्शन लिखा था। उनका सोशल मीडिया आज संवेदना के संदेशों से भरा हुआ था, और उन्हें “सबसे उज्ज्वल’, ‘दयालु आत्मा’ के रूप में वर्णित किया गया ।

यात्री द्वारा विमान के अंदर से ली गई तस्वीर जिसे इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया था।

विकटोरिया अल्तुनिना, यूरी लुगिन और विक्टर लागिन नाम के तीन अन्य यत्रियों की हादसे में मृत्यु हो गई। इससे पहले नेपाल में रूसी राजदूत अलेक्सी नोविकोव ने दुर्घटनाग्रस्त विमान में सवार चार रूस के नागरिकों के मौत की पुष्टि की थी।

उन्होंने यह भी कहा कि “हम नेपाली अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में हैं और मृत रूसियों के रिश्तेदारों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करेंगे।”

विमान गिरने का वीडियो

दुर्घटनाग्रस्त विमान में सवार 72 लोगों में कुल 15 विदेशी थे, जिनमें पांच भारतीय, चार रूसी, दो दक्षिण कोरियाई और अर्जेंटीना और फ्रांस के एक-एक नागरिक शामिल थे। एक आयरिश और एक ऑस्ट्रेलियाई भी यात्रियों में शामिल थे।

सोशल मीडिया के वीडियो में काठमांडू से पोखरा जाने वाले दो इंजन वाले टर्बोप्रॉप विमान ATR-72 को दाहिनी ओर झुकते और जमीन से टकराते ही पलटते हुए देखा जा सकता है। दुर्घटनास्थल पर जोरदार धमाका होते और आग की लपटें तेज होते देखा जा सकता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.