होम / अमृतसर हवाई अड्डे पर 35 यात्रियों को छोड़ कर उड़ा विमान, जांच का आदेश

अमृतसर हवाई अड्डे पर 35 यात्रियों को छोड़ कर उड़ा विमान, जांच का आदेश

Roshan Kumar • LAST UPDATED : January 19, 2023, 10:40 am IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली, Flight takes off from Amritsar airport without 35 passengers, DGCA Order probe): नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने इस बात के जांच का आदेश दिया है की अमृतसर हवाई अड्डे पर 35 यात्रियों को छोड़ कर सिंगापुर जाने वाली उड़ान कैसे तय समय से घंटों पहले उड़ गई।

स्कूट एयरलाइन की एक उड़ान के सम्बन्ध में विमानन नियामक प्राधिकरण द्वारा जांच शुरू की गई है, जो अमृतसर हवाई अड्डे से बुधवार को शाम 7.55 बजे प्रस्थान करने वाली थी पर अपने प्रस्थान समय से कई घंटे पहले दोपहर 3 बजे ही विमान द्वारा उड़ान भरी गई।

यात्रियों ने किया प्रदर्शन

विमान द्वारा तय समय से पहले उड़ान भरने के कारण हवाईअड्डे पर अफरा-तफरी मच गई और गुस्साए यात्रियों ने विरोध प्रदर्शन किया उन्होंने हवाईअड्डे पर संबंधित अधिकारियों के पास अपनी शिकायत दर्ज कराई।

हवाई अड्डे के अधिकारियों ने एयरलाइन अधिकारियों से संपर्क करने के बाद उन्हें सूचित किया कि यात्रियों को ई-मेल के माध्यम से उड़ान के समय में बदलाव के बारे में सूचित किया गया था।

अमृतसर हवाई अड्डे के निदेशक के अनुसार “लगभग 280 यात्रियों को सिंगापुर की यात्रा करनी थी, लेकिन 253 यात्रियों को पुनर्निर्धारित किया गया, जिससे 30 से अधिक यात्री हवाई अड्डे पर ही छूट गए।”

बेंगलुरु में भी हुई थी ऐसी घटना

स्कूट एयरलाइन, सिंगापुर की कम लागत वाली एयरलाइन है और सिंगापुर एयरलाइंस की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है, डीजीसीए ने एयरलाइन और अमृतसर एयरपोर्ट प्राधिकरण दोनों से विवरण मांगा है।

इसी तरह की एक घटना हाल ही में बेंगलुरु हवाई अड्डे से भी सामने आई थी, जब गो फर्स्ट दिल्ली जाने वाली एक फ्लाइट ने अपने 55 यात्रियों को पीछे छोड़ दिया, जो शटल बस के जरिए फ्लाइट की ओर जा रहे थे। जिन यात्रियों को पीछे छोड़ दिया गया था उन्हें कथित तौर पर चार घंटे बाद दूसरी उड़ान के माध्यम से गंतव्य स्थान तक भेजा गया।

डीडीसीए ने गो फर्स्ट एयरलाइंस के मुख्य परिचालन अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है कि क्यों न उनके खिलाफ क़ानूनी कार्रवाई की जाए।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.