होम / Bharat Jodo: राहुल गांधी की छवि खराब करने में सरकार ने खर्च किए करोड़ों रुपए: प्रियंका गांधी

Bharat Jodo: राहुल गांधी की छवि खराब करने में सरकार ने खर्च किए करोड़ों रुपए: प्रियंका गांधी

Abhinav Tripathi • LAST UPDATED : January 3, 2023, 4:18 pm IST

इंडिया न्यूज ( नई दिल्ली ) : नौ दिनो के विराम के बाद आज फिर एक बार राहुल गांधी (Rahul Gandhi ) के नेतृत्व में कांग्रेस (Congress )   की भारत जोड़ो यात्रा ( Bharat Jodo Yatra ) रवाना हुई. भारत जोड़ो यात्रा का पहला पड़ाव उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) का गाजियाबाद रहा. जहां से इसके दूसरे पारी की शुरुआत हुई. यहां पर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी समेत अन्य कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. राहुल की भारत जोड़ो यात्रा में लाखों लोगों का जनसैलाब उमड़ा हुआ था.

कार्यक्रम की शुरुआत में लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ( Priyanka Gandhi ) ने सरकार पर आक्रामकता दिखाई और जमकर निशाना साधा. प्रियंका ने कहा कि ‘केंद्र की बीजपी सरकार ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की छवि को धूमिल करने के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए लेकिन राहुल गांधी सच्चाई से पीछे नहीं हटे.’

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि ‘अदानी और अंबानी ने देश के सारे नेताओं को खरीद लिया लेकिन मेरे भाई को नहीं खरीद पाए और ना कभी खरीद पाएंगे. महंगाई को लेकर प्रियंका ने सरकार पर जमकर हमला बोला. भारत जोड़ो यात्रा को लेकर महासचिव ने कहा कि इस यात्रा से देश का हर नागरिक जुड़ रहा है. इस यात्रा ने सरकार की नींद उड़ा कर रख दी है.’

आज से शुरु हुई कांग्रेस की यात्रा

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा आज से फिर एक बार 9 दिन के अंतराल के बाद शुरु हो गई. इसकी शुरुआत उत्तर प्रदेश से हुई. यूपी के गाजियाबाद से इस यात्रा की शुरुआत की गई जिसमे लाखों की संख्या में समर्थक जुड़े और इस यात्रा के साथ चलते हुए नजर आए. यात्रा पिछले साल 24 दिसंबर को दिल्ली पहुंची थी. इस भारत जोड़ो यात्रा को करीब 150 दिनों में 3800 किलोमीटर की यात्रा तय करनी है. 110 दिनों में इस यात्रा ने करीब 2800 किलोमीटर की यात्रा तय कर ली है. ये यात्रा कन्याकुमारी से कश्मीर तक जाएगी.

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हो चुके हैं कई दिग्गज

राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में कई दिग्गज समेत फिल्मी कलाकार शामिल हो चुके हैं. इस यात्रा को दक्षिण भारत मे काफी समर्थन मिला था. इसके बाद देश के विभिन्न राज्यों से होते हुए ये यात्रा दिल्ली पहुंची जहां पर इसे 9 दिनों का विराम दिया गया. आज से फिर इस यात्रा ने हुंकार भरी है.

ये भी पढ़ें- Bank Privatisation: क्या SBI और BoB को भी सरकार करेगी प्राइवेट? नीति आयोग की लिस्ट में किन बैंको के नाम शामिल?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT