होम / दिल्ली हवाई अड्डे पर बढ़ रही भीड़ के मुद्दे पर आज गृह मंत्रालय में बड़ी बैठक

दिल्ली हवाई अड्डे पर बढ़ रही भीड़ के मुद्दे पर आज गृह मंत्रालय में बड़ी बैठक

Roshan Kumar • LAST UPDATED : December 15, 2022, 9:06 am IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली, High level meeting in MHA regarding Crowd in Delhi Airport): दिल्ली के इंदिरा गाँधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लगातार बढ़ रही भीड़ को देखते आज सुबह 11 बजे गृह मंत्रालय में एक उच्च स्तरीय बैठक होगी।

केंद्रीय गृह सचिव इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे। बैठक में एयरपोर्ट के इंफ्रास्ट्रक्चर को विस्तार देने पर चर्चा हो सकती है। बैठक में एयरपोर्ट पर तैनात CISF जवानों की संख्या को बढ़ाने पर फैसला लिया जा सकता है।

नॉर्थ ब्लॉक में होने वाली इस बैठक में सिविल एविएशन सेक्रेटरी, दिल्ली एयरपोर्ट के सीनियर अधिकारी, DG CISF, IB चीफ़, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) के चेयरमैन, इमिग्रेशन डिपार्टमेंट के सीनियर ऑफिसर, BCAS के अधिकारी समेत गृह मंत्रालय के अधिकारी शामिल रहेंगे।

जवानों की संख्या बढ़ाने पर हो सकता है फैसला

एयरपोर्ट पर CISF के 1200 अतिरिक्त जवानों को तैनात करने पर फैसला लिया जा सकता है। इस समय एयरपोर्ट पर 5000 से ज्यादा CISF के जवान तैनात हैं, जो सुरक्षा जांच और दूसरी जगहों पर यात्रियों की मदद करते हैं।

दिल्ली एयरपोर्ट पर पिछले कुछ दिनों से चेक इन में होने वाली देरी से भीड़ बढ़ने की शिकायतों के बीच नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने मंगलवार को सभी एयर लाइंस कंपनियों को पत्र लिखकर अहम निर्देश भी दिए हैं। निर्देश में कहा गया है कि कई हवाई अड्डों पर चेक इन काउंटर्स पर कुछ भी नहीं लिखा गया है। कई जगहों पर अपर्याप्त तो कहीं स्टाफ ही मौजूद नहीं रहते हैं।

इससे खासकर सुबह अफरातफरी की स्थिति बन रही है और यात्री परेशान हो रहे हैं। एयर लाइंस कंपनियों को चेक इन और बैगेज ड्रॉप काउंटर्स पर पर्याप्त मैन पावर तैनात करने को कहा गया है। सोशल मीडिया पर अपडेट देने का निर्देश भी मंत्रालय की तरफ से दिया गया हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT