होम / IAS chhavi ranjan: जमीन घोटाले में आईएएस छवि रंजन ईडी के सामने पेश हुए, गिरफ्तार होने की आशंका

IAS chhavi ranjan: जमीन घोटाले में आईएएस छवि रंजन ईडी के सामने पेश हुए, गिरफ्तार होने की आशंका

Roshan Kumar • LAST UPDATED : April 24, 2023, 1:44 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), IAS chhavi ranjan, रांची: आईएएस अधिकारी छवि रंजन कथित अवैध भूमि सौदों की जांच के संबंध में पूछताछ के लिए रांची में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुईं। झारखंड कैडर के 2011 बैच के अधिकारी रंजन सुबह करीब साढ़े दस बजे ईडी कार्यालय पहुंचे। एजेंसी ने 13 अप्रैल को भी अधिकारी से संक्षिप्त पूछताछ की थी। उस दिन इस मामले में झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल में उनके और कुछ अन्य परिसरों में तलाशी ली गई थी।

  • कई जमीन के घोटले का आरोप
  • राज्य के दूसरे IAS जो ईडी के रडार पर
  • कई लोग मामले में अब तक गिरफ्तार

एजेंसी ने इन छापेमारी के बाद झारखंड सरकार के एक अधिकारी समेत कुल सात लोगों को गिरफ्तार किया था। कोलकाता में स्थित पश्चिम बंगाल सरकार के एक सहायक रजिस्ट्रार को भी 2 मई को गवाही देने के लिए कहा गया है।

गरीबी की जमीन छीनी गई

यह कार्रवाई धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत की गई। एजेंसी रक्षा भूमि से संबंधित समेत एक दर्जन से अधिक भूमि सौदों को देख रही है। इसमें भूमि माफिया, बिचौलियों और नौकरशाहों सहित एक समूह कथित रूप से शामिल है। इस धोखाधड़ी के लिए गरीबों और दलितों की भूमि को बेदखल किया गया था।

राज्य के दूसरे IAS

एजेंसी ने तलाशी के दौरान कई फर्जी मुहरें, जमीन के कागजात और रजिस्ट्री दस्तावेज बरामद किए हैं। यह दूसरा मामला है जिसमें झारखंड कैडर का कोई आईएएस अधिकारी ईडी की जांच के दायरे में आया है। पिछले साल ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल पर छापा मारकर गिरफ्तार किया था।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.