होम / अगर आपके शरीर में ये लक्षण दिखे तो हो जाएं सावधान, IMA ने जारी की एडवाजरी, इन बातों को फॉलो करने की अपील

अगर आपके शरीर में ये लक्षण दिखे तो हो जाएं सावधान, IMA ने जारी की एडवाजरी, इन बातों को फॉलो करने की अपील

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : December 22, 2022, 11:14 pm IST

Coronavirus Infection Update: चीन में बढ़ते कोरोना के मामलों ने दुनियाभर की चिंता बढ़ा दी है। कोरोना के नए वेरिएंट BF.7 को बेहद खतरनाक बताया जा रहा है। चीन के अलावा इसके मामले संयुक्त राज्य अमेरिका, जापान, दक्षिण कोरिया, फ्रांस और ब्राजील में भी देखे गए हैं। अब भारत भी इस नए वेरिएंट से अछूता नहीं है। बता दें कि देशभर में इस नए वेरिएंट BF.7 के कई मामले देखे गए हैं। बढ़ते कोरोना केसों ने डाक्टर्स की चिंता भी बढ़ा दी है। मामले की गंभीरता को देखते हुए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (Indian Medical Association-IMA) ने गुरुवार को एक एडवाइजरी जारी की है, जिसमें लोगों से कोविड के पुराने नियमों को फिर से पालन करने के लिए कहा गया है।

एडवाजरी में इन बातों को फॉलो करने की अपील

जानकारी के अनुसार, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने अपनी एडवाजरी में कहा कि पब्लिक प्लेस पर लोग मास्क का इस्तेमाल करें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, बाहर से आने के बाद साबुन या सैनिटाइजर से हाथ साफ करें और दूसरे कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें। ऐसा करके कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सकता है।

इसके साथ ही आईएमए ने लोगों को रैलियों, शादी-विवाह और दूसरे किसी भी तरह के सामाजिक बैठकों से दूरी बनाने की सलाह दी है। दुनियाभर में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए आईएमए ने लोगों को अलर्ट किया है और इन गाइडलाइन्स को फॉलो करने की अपील की है।

इन लक्षण के दिखते ही हो जाएं सावधान

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने कहा कि अगर किसी शख्स में बुखार, गले में खराश, खांसी, दस्त और लूज मोशन की दिक्कत दिखे तो तुरंत उसे डॉक्टर्स से मिलना चाहिए। फिलहाल भारत में कोई चिंताजनक स्थिति नहीं है लेकिन रोकथाम और इलाज से इसे बढ़ने से रोका जा सकता है। वहीं, इस बदलते मौसम में डॉक्टर्स ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है। केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने संसद को बताया कि भारतीय हवाई अड्डों पर आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों में से 2 फीसदी लोगों का रैंडम टेस्ट भी किया जाएगा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.