होम / IIFA And Aquakraft: ग्रामीण इलाकों के लिए IIFA और Aquakraft ने उठाए बड़े कदम, जल को लेकर दी गई बड़ी सलाह

IIFA And Aquakraft: ग्रामीण इलाकों के लिए IIFA और Aquakraft ने उठाए बड़े कदम, जल को लेकर दी गई बड़ी सलाह

Simran Singh • LAST UPDATED : April 23, 2023, 11:30 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), IIFA And Aquakraft, दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी (आईफा) International Indian Film Academy (IIFA) और एक्वाक्राफ्ट (AquaKraft) ने विश्व पृथ्वी दिवस के अवसर पर बी वाटर+वी नामक एक अद्वितीय जल हिमायत और प्रभावोत्पादक कार्यक्रम शुरू करने की घोषणा की गई, जो भारत के गांवों को जल+वी बनाने के लिए एक आंदोलन को बढ़ावा देने का प्रयास करता है। बता दें कि ये कार्यक्रम माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण और 2047 तक जल सुरक्षा प्राप्त करने की प्रेरणा से प्रेरित है। वहीं बी वाटर +वे आंदोलन जल सुरक्षा मंत्रालय और कई ज्ञान भागीदारों द्वारा निर्देशित जल सुरक्षा, पेयजल, स्वच्छता और जल पुनर्चक्रण, सामुदायिक भागीदारी और शासन में जमीनी हस्तक्षेप को संबोधित करने वाली सक्रिय वकालत का एक संयोजन होगा।

गजेंद्र सिंह शेखावत भी हुए प्रोग्राम में शामिल

इस कार्यक्रम में जल शक्ति मंत्री, श्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा, ‘आगे देखते हुए पानी की आवश्यकता कई गुना बढ़ रही है। जबकि जल शक्ति मंत्रालय व्यापक कार्य कर रहा है जिसे दुनिया भर में एक प्रेरक प्रयास के रूप में पहचाना जा रहा है, ये तभी सफल हो सकता है जब लोग सरकारी प्रयासों से हाथ मिलाते हैं। जैसा कि हमारे प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदीजी ने कहा है, भारत के जल विजन 2047 को प्राप्त करने के लिए जल जन अभियान और जनभागीदारी की एक साथ आवश्यकता है जिससे दीर्घायु और स्थायी समाधान सुनिश्चित किया जा सके।

वहीं शेखावत ने आगे कहा इस अवसर पर ‘आईफा’ और ‘एक्वाक्राफ्ट’ द्वारा संयुक्त रूप से शुरू किए गए अभियान बी वॉटर+वी की सराहना करता हूं। इस अभियान का सबसे उल्लेखनीय हिस्सा कॉरपोरेट्स और सिविल सोसाइटी द्वारा समावेशी भागीदारी के साथ प्रस्तावित ऑन-ग्राउंड जल प्रबंधन हस्तक्षेप है जिसे सेलिब्रिटी एंबेसडर द्वारा बढ़ाया जाएगा। मैं कॉरपोरेट्स को इस अभियान में शामिल होने और भारत को वाटर प्लस वी बनाने में योगदान देने के लिए आमंत्रित करता हूं।

IIFA और Aquakraft ने मिलाकर आयोजित किया कार्यकर्म

‘आईफा’ सबसे बड़ा फिल्म पुरस्कार समारोह है जो दुनिया भर में 23 वर्षों से आयोजित किया जा रहा है और विश्व स्तर पर 800m की दर्शकों की संख्या का आनंद लेता है। सिनेमा सेलिब्रेशन प्लेटफॉर्म सबसे बड़ा सेलिब्रिटी एडवोकेसी प्लेटफॉर्म रहा है और 2007 से लगातार पर्यावरण के बारे में सोशल एडवोकेसी कैंपेन को सक्रिय कर रहा है। ‘एक्वाक्राफ्ट’ 2010 में अपनी स्थापना के बाद से पानी की स्थिरता की वकालत करने में सबसे आगे रहा है। पिछले एक दशक में इसने भारत के कोने-कोने में पीने के पानी और स्वच्छता के क्षेत्र में हरित, ऊर्जा कुशल और जल + ve प्रौद्योगिकियों का नवाचार और कार्यान्वयन किया है।

 

ये भी पढे़: इस तरह हुई अभिनेत्री की मौत जिसे सुन कांप गई सब की रूह, लाश का भी नहीं चला पता

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

JEECUP Admit Card 2024: यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड-Indianews
रात में पेरेंट्स श्रीदेवी-बोनी के कमरे में क्यों झांकती थी Janhvi Kapoor, वजह जाने हो जाएंगे हैरान -Indianews
करीना-करिश्मा से जान्हवी कपूर तक, ये सेलेब्स Anant-Radhika की क्रूज प्री-वेडिंग के लिए हुए रवाना -Indianews
Karan Bhushan Singh: उत्तर प्रदेश के गोंडा में बृजभूषण सिंह के बेटे के काफिले ने बाइक सवारों को कुचला, 2 की मौत-Indianews
कौन हैं Aalim Hakim? सिर्फ एक बाल काटने के लाखों में चार्ज करता है ये हेयरड्रेसर -Indianews
Heatstroke: चिलचिलाती गर्मी में बढ़ रहा हार्ट अटैक का खतरा, अभी जान लें इससे बचने का बहुत ही आसान तरीका- Indianews
Twinkle Khanna को बेटी ने दिया नया मेकओवर, पोस्ट शेयर कर दिखाई झलक-Indianews
ADVERTISEMENT