होम / Imran Khan Arrest: इमरान के काफिले में हादसा, आपस में टकराई गाड़ियां, 3 घायल

Imran Khan Arrest: इमरान के काफिले में हादसा, आपस में टकराई गाड़ियां, 3 घायल

Gargi Santosh • LAST UPDATED : March 18, 2023, 1:58 pm IST

Imran Khan Arrest: तोशखाना मामले की सुनवाई के सिलसिले में इस्लामाबाद जा रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के काफिले की गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया है। बताया जा रहा है कि इमरान के काफिले में चल रही गाड़ियां आपस में टकरा गईं और यह हादसा हो गया। इस एक्सीडेंट में तीन लोग घायल हो गए हैं हालांकि इमरान पूरी तरह सुरक्षित हैं।

इमरान को अदालत से लगा झटका

बता दें इमरान खान को हाल ही में अदालत से झटका लगा है। बताया जा रहा है कि कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दी। अदालत ने 18 मार्च तक इमरान को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश करने का आदेश भी दिए हैं। इसी के बाद इमरान आज अदालत में पेशी के लिए जा रहे हैं।

अरेस्ट वारंट खारिज करवाने की दी थी याचिका

मालूम हो इमरान खान के खिलाफ तोशखाना मामले में पहले से अरेस्ट वारंट जारी हो रखा है। इसके लिए इमरान ने कुछ दिनों पहले अरेस्ट वारंट को खारिज करवाने के लिए याचिका दायर की थी।

मेरी गिरफ्तारी की साजिश- इमरान

हादसे के बाद इमरान ने कहा कि ‘मेरी गिरफ्तारी की साजिश रची जा रही है।’ बता दें इमरान जब पेशी के लिए निकले तो उन्होनें एक बयान जारी कर कहा है कि पंजाब पुलिस ने जमान पार्क स्थित मेरे घर पर छापा मारा, जबकि बुशरा बीबी वहां अकेली थीं। 

पुलिस ने तोड़ा इमरान के घर का दरवाजा

कोर्ट में पेशी के लिए लाहौर से इस्लामाबाद की ओर रवाना होते ही लाहौर पुलिस ने इमरान की अनुपस्थिति का फायदा उठा लिया है। वह उनके घर में घुस गई। पुलिस मे उनके घर का दरवाजा तोड़ दिया और अंदर घुसकर पीटीआई के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने क्रेन की मदद से जमान पार्क स्थित इमरान खान के घर का दरवाजा तोड़ दिया।

पुलिस ने छत से की फायरिंग

मीडिया के मुताबिक लाहौर पुलिस की कार्रवाई से नाराज कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पथराव किया और जमकर विरोध किया, लेकिन पुलिस इसको लेकर पूरी तरह से तैयार थी और वाटर कैनन, क्रेन और एक बख्तरबंद वाहन के साथ यहां पर पहुंची थी। सूत्रों का कहना है कि पुलिस ने घर की छत से फायरिंग की। 

 जानें क्या है तोशखाना मामला?

गौरतलब है कि इमरान इन दिनों तोशखाना मामले की वजह से परेशान हैं। इमरान पर तोहफों में धांधली का आरोप लगा है। दरअसल, 2018 में देश के पीएम के तौर पर उन्हें यूरोप और खासकर अरब देशों की यात्रा के दौरान बहुत से कीमती तोहफे मिले थे। कथित तौर पर बहुत से गिफ्ट्स को इमरान ने डिक्लेयर ही नहीं किया, जबकि कई तोहफों को असल के काफी कम कीमत पर खरीद लिया और बाहर जाकर बड़ी कीमत पर बेच दिया।

ये भी पढ़े: भूख से बेहाल पाकिस्तान पर गिरी गाज, रूस से आया 40 हजार टन गेहूं चोरी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT