होम / IPL 2023: सीजन के शुरुआती दौर में आईपीएल में विदेशी प्लेयर्स का बोलबाला, महंगे खिलाड़ियों का अभी तक फीका प्रदर्शन

IPL 2023: सीजन के शुरुआती दौर में आईपीएल में विदेशी प्लेयर्स का बोलबाला, महंगे खिलाड़ियों का अभी तक फीका प्रदर्शन

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : April 5, 2023, 10:29 pm IST

खेल डेस्क/नई दिल्ली (IPL 2023: The main objective of this tournament is to train emerging Indian players with senior players): 31 मार्च को शुरू हुए इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में अब तक कुल 7 मैच पूरे हो चुके हैं। और आज 8वां मैच राजस्थान और पंजाब के बीच खेला जा रहा है। वैसे तो आईपीएल के नाम में ही इंडिया है लेकिन इस टूर्नामेंट में सभी देशों के खिलाड़ी खेलते हैं लेकिन इस टूर्नामेंट का मुख्य मकसद उभरते हुए भारतीय प्लेयर्स को सीनियर खिलाड़ियों के साथ खिलाना और उनके खेल को निखारना भी है लेकिन फिलहाल आईपीएल के अब तक के मैचों में ऐसा देखने को नहीं मिल रहा है।

  • विदेशी प्लेयर्स का बोलबाला
  • महंगे खिलाड़ियों का फीका प्रदर्शन

विदेशी प्लेयर्स का बोलबाला

अभी तक के हुए मैचों की बात करें तो इन सात मैचों में विदेशी प्लेयर्स और रिस्ट स्पिनर्स अपना प्रभाव दिखाने में कायम रहे हैं। आपको बता दें कि अभी तक हुए कुल 7 में से 5 मुकाबलों में विदेशी खिलाड़ी प्लेयर ऑफ द मैच बने है। इनमें अफगानिस्तान के राशिद खान, वेस्टइंडीज के काइल मेयर्स, साउथ अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस और इंग्लैंड के मोईन अली और जॉस बटलर शामिल हैं। वहीं गुजरात टाइटंस के साई सुदर्शन और पंजाब किंग्स के अर्शदीप सिंह ही प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीत सके हैं।

इंडियन टैलेंट की बात करें तो रवि बिश्नोई ने गेंदबाजी और ऋतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन और तिलक वर्मा ने बल्ले से अपनी छाप छोड़ी है।

महंगे खिलाड़ियों का फीका प्रदर्शन

आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में इस बार ऑलराउंडर्स और खासतौर पर विदेशी खिलाड़ियों पर ऑक्शन में खूब दांव खेले गए थे। लेकिन अभी के मैच में इन खिलाड़ियों का कुछ खास प्रदर्शन देखने को नहीं मिला है। करोड़ों में बिकने वाले खिलाड़ी जैसे बेन स्टोक्स, सैम करन, हैरी ब्रूक और कैमरून ग्रीन का नाम बड़े और दर्शन छोटे वाली बात रही है।

कैमरून ग्रीन जिनको लखनऊ ने 17.50 करोड़ रुपए, बेन स्टोक्स को 16.25 करोड़ रुपए और हैरी ब्रूक को 13.25 करोड़ रुपए में टीम्स ने खरीदा था।

ये भी पढ़ें :- वर्ल्ड चैंपियन Lionel Messi ने किया एक और कीर्तिमान स्थापित, अर्जेंटीना के लिए बने पहले ‘शतकवीर’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT