होम / IPLFinal2023: पांचवी बार विजेता बनी CSK, आखिरी ओवर में जडेजा ने पलटा मैच

IPLFinal2023: पांचवी बार विजेता बनी CSK, आखिरी ओवर में जडेजा ने पलटा मैच

Suman Saurabh • LAST UPDATED : May 30, 2023, 3:12 am IST

India News(इंडिया न्यूज), IPL Final 2023: CSK ने पांचवी बार IPL ट्रॉफी जीत लिया है। रविंद्र जडेजा ने बल्लेबाजी करते हुए अंतिम ओवर 2 गेंदों पर 10 रन बनाए और गुजरात के मुंह से जीत को छिन लिया। 20वें ओवर में चेन्नई को जीत के लिए 13 रनों की दरकार थी। लेकिन पहले चार गेंदों में केवल 3 रन आए। मोहित शर्मा ने चारों गेंदें यार्कर डाली। अब केवल 2 गेंदों में 10 रन बनाने थे जोकि काफी मुश्किल दिख रहा था लेकिन अंतिम 2 गेंदों में जडेजा ने पूरे मैच को पलट दिया। जडेजा ने यह जीत धोनी को समर्पित किया है।

मोहित शर्मा की तूफानी गेंदबाजी को जडेजा ने किया शांत

दरअसल, बारिश के कारण ओवर कटने के बाद चेन्नई को निर्धारित 15 ओवर में 171 रनों का लक्ष्य हासिल करना था। शुरुआत अच्छी रही। ऋतुराज गायकवाड़ और डेविड कानवे ने पहले विकेट के लिए 6.3 ओवरों में 74 रनों की साझेदारी की। मिडिल में शिवम दूबे और अजिक्य रहाणे ने तेज पारी खेलकर मैच को पूरी तरह से चेन्नई के पाले में डाल दिया। लेकिन तभी मोहित शर्मा ने तीन अहम विकेट लेकर मैच के दौरान पहली बार गुजरात को बढ़त दिलाई। मोहित ने रहाणे को आउट कराया। उसके बाद विस्फोटक अंदाज में खेल रहे रायडू को चलता किया और बाद में बल्लेबाजी करने आए कप्तान एमएस धोनी को बिना खाता खोले पवेलियन का राह दिखाकर चेन्नई के खेमे में तूफान ला दी। हालांकि इस तूफान को अगले ही पल जडेजा ने शांत कर दिया और चेन्नई के फैंस को लंबे इंतजार के बाद जीत का शानदार तोहफा दिया।

सुदर्शन चमके 

नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए युवा प्रतिभाशाली बल्लेबाज साईं सुदर्शन ने IPL 2023 में सभी को प्रभावित किया है। इस मुकाबले की बात करें तो अहम योगदान देते हुए उन्होंने 96 (47b, 8×4, 6×6) रनों की शानदार पारी खेली। 21 वर्षीय बाएं हाथ के बल्लेबाज ने विरोधी गेंदबाजों की खूब पिटाई की। शुभमन गिल के आउट होने के बाद आठवें ओवर में बल्लेबाजी करने आए सुदर्शन ने 15वें ओवर में महेश ठीकशाना को दो बड़े छक्के लगाए। अगले ओवर में 33 गेंदों में 50 रन पूरे किए। अंतिम ओवर में सुदर्शन ने अपना आक्रमण जारी रखा। दुर्भाग्यवश वह शतक से केवल 4 रन पहले पथिराना के गेंद पर आउट हो गए। सुदर्शन ने अंतिम पांच ओवरों में 71 रन जुटाए और टीम को 214 रनों का एक सुरक्षित लक्ष्य दिया। बता दें उन्हें आईपीएल 2022 से पहले 20 लाख रुपये के बेसिक प्राइस पर जीटी ने चुना था।

 

Also Read: IPL 2023: 5 आईपीएल ट्रॉफी जीतने वाले चेन्नई सुपरकिंग्स के इस खिलाड़ी ने संन्यास का किया एलान

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

RCB 250 Match: IPL में अपने 250 मैच पूरे करेगी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, देखें Winning Percentage और अन्य आंकड़ें
‘भाग्य लक्ष्मी’ फेम Maera Mishra ने रचाई सगाई, चांदी के लहंगे में गिराई बिजली -Indianews
Arunachal Pradesh Landslide: अरूणाचल प्रेदश में बड़ा हादसा, लैंडस्लाइड के साथ बहा चीन बॉर्डर को जोड़ता Highway-Indianews
Rajasthan: तकनीकी खराबी के कारण भारतीय वायुसेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त, जैसलमेर में हुई आपातकाल लैंडिंग-Indianews
कुत्ते से तुलना किए जाने पर Aayush Sharma के छलके आसुं, डेब्यू के बाद का किस्सा किया शेयर – Indianews
IPL 2024: SRH vs RCB के बीच खेला जाएगा मुकाबला, यहां देखें Pitch और Weather Report
History of Mangalsutra in India: भारतीय राजनीति में मंगलसूत्र पर घमासान, जानिए क्या है सुहाग के इस निशानी का इतिहास- indianews
ADVERTISEMENT