होम / Israel–Gaza war: इज़राइल-गाज़ा युद्ध पर आया सऊदी प्रिंस का बड़ा बयान, जानें क्या कहा?

Israel–Gaza war: इज़राइल-गाज़ा युद्ध पर आया सऊदी प्रिंस का बड़ा बयान, जानें क्या कहा?

Rajesh kumar • LAST UPDATED : October 10, 2023, 11:09 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Israel–Gaza war: इजरायल पर हमास के हमले के बाद इजरायली सेना अब उसके ठिकानों पर पलटवार करते हुए ताबड़तोड़ हवाई हमले कर रही है। इसी बीच फिलिस्तीन को लेकर मंगलवार (10 अक्टूबर) को सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान का एक प्रतिक्रिया सामने आया। उन्होंने फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास से वहां के लोगों को उनके सभ्य जीवन के वैध अधिकारों को प्राप्त करने की चिंता जाहिर किए।

शांति  दिलाने साथ खड़ा रहेगा सऊदी

सऊदी राज्य मीडिया के मुताबिक, मोहम्मद बिन सलमान ने फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास से कहा कि वह इजरायल पर हमास के आश्चर्यजनक हमले के बाद संघर्ष के “विस्तार” को रोकने के लिए काम कर रहे थे। उन्होंने यह भी कहा कि खाड़ी साम्राज्य “फिलिस्तीनी लोगों को उनके सभ्य जीवन के वैध अधिकारों को प्राप्त करने, उनकी आशाओं और आकांक्षाओं को प्राप्त करने और न्यायपूर्ण और स्थायी शांति प्राप्त करने के लिए उनके साथ खड़ा रहेगा।”

फिलिस्तीनियों के जीवन आसान बनाने की जरूरत

उन्होंने आगे कहा, “हमें उस हिस्से को हल करने की जरूरत है। हमें फिलिस्तीनियों के जीवन को आसान बनाने की जरूरत है।” बढ़ती हिंसा इन अटकलों के बीच शुरू हुई कि सऊदी अरब, जिसने कभी भी इज़राइल को मान्यता नहीं दी है, एक समझौते के हिस्से के रूप में संबंधों को सामान्य बनाने के लिए सहमत होगा जिसमें वह संयुक्त राज्य अमेरिका से सुरक्षा गारंटी प्राप्त करेगा और साथ ही एक नागरिक परमाणु कार्यक्रम विकसित करने में सहायता करेगा।

यह भी पढ़ेंः- Israel Hamas War: हमास के ठिकानों पर इजरायल का पलटवार, चुन-चुनकर ले रहा बदला; देखें वीडियो

आपको बता दें, फ़िलिस्तीनी इस्लामी समूह के अभूतपूर्व ज़मीनी, हवाई और समुद्री हमलों से घबराकर, इज़राइल ने 800 मृतकों की गिनती की है और गाजा पर हमलों की झड़ी लगा दी है, जिससे वहां मरने वालों की संख्या 687 हो गई है। वहीं, प्रिंस मोहम्मद ने मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी और जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला द्वितीय से फोन पर संकट के बारे में बात की है।

यह भी पढ़ेंः- Israel War: हमास-इजरायल युद्ध पर आया कांग्रेस का बड़ा बयान, अपने रूख को किया स्पष्ट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.