होम / Israel-Hamas War: जंग के दौरान मारा गया हमास का यह टॉप कमांडर, इस्लामिक जेहाद का हेडक्वार्टर भी हुआ तबाह

Israel-Hamas War: जंग के दौरान मारा गया हमास का यह टॉप कमांडर, इस्लामिक जेहाद का हेडक्वार्टर भी हुआ तबाह

Rajesh kumar • LAST UPDATED : October 15, 2023, 1:30 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Israel-Hamas War: इजरायल और फिलस्तीनी आतंकी संगठन हमास के बीच जंग जारी है। चल रहे युद्ध के दौरान हमास का एक और बड़ा कमांडर मारा गया है। इजरायली सेना ने शनिवार की रात को एयर स्ट्राइक में बिलाल अल-कदरा को मार गिराया। यह दक्षिणी खान यूनिस बटालियन में नहबा बल के टॉप कमांडर पद पर युद्धरत्त थे।

हमास सहित कई आतंकी संगठन से जुड़ा था बिलाल

बता दें, इजरायली वायु सेना के लड़ाकू विमानों ने शनिवार की रात आतंकवादी संगठन हमास पर हमला किया था। जिसमें गाजा पट्टी में आतंकवादी संगठन हमास की दक्षिण खान यूनिस बटालियन पर हमला किया गया। इस दौरान मारे गए आतंकी इजरायल में कई लोगों की हत्या का जिम्मेदार था। इसने दक्षिणी इजरायल के किबुत्ज निरिम और निरओज इलाके में घरों में घुसकर लोगों को ढूंढ-ढूंढ कर मारा था। बिलाल अल-कदरा आतंकवादी संगठन हमास में काम करने के साथ ही कदरा फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद संगठन में भी अहम भूमिका निभा रहा था।

यह भी पढ़ेंः- FAO Report: किसानों को हुआ लाखों करोड़ का नुकसान, जानें कैसे

आईडीएफ ने सैन्य मुख्यालय किया ध्वस्त

दरअसल, इजरायली सेना ने हमला कर हमास के फिलस्तीनी इस्लामिक जिहाद आतंकवादी संगठन के सैन्य मुख्यालय को भी नष्ट कर दिया गया। इसके अलावा, आईडीएफ ने हमास के कई बुनियादी ढांचे को भी बर्बाद कर दिया। इन बुनियादी ढांचों से जुड़े कई लोग आईडीएफ के खिलाफ लड़ाई में सक्रिय रूप से भाग ले रहे थे। इस बीच इजरायल डिफेंस फोर्स ने दावा किया है कि हमास फिलिस्तीनी नागरिकों को उत्तरी गाजा से दक्षिणी गाजा की ओर जाने से रोक रहा है। इस बीच गाजा में अब तक मरने वालों की संख्या 2215 हो गई है। इनमें 724 बच्चे शामिल हैं।

यह भी पढ़ेंः- Congress Telangana Candidates List: कांग्रेस ने की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, इन सीटों पर किस्मत अजमाएंगें वरिष्ट नेता

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.