होम / Vande Bharat Express Train: जयपुर से दिल्ली की दूरी 2 घंटे से भी कम समय मेंं, दूरी वही रहेगी 'वंदे भारत' सफर आसान कर देगी

Vande Bharat Express Train: जयपुर से दिल्ली की दूरी 2 घंटे से भी कम समय मेंं, दूरी वही रहेगी 'वंदे भारत' सफर आसान कर देगी

Priyambada Yadav • LAST UPDATED : January 14, 2023, 12:02 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली,Vande Bharat Express Train): भारतीय रेलवे अपने यात्रियों को नई-नई सुविधा देने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है. पिछले कुछ सालों में भारतीय रेलवे ने कई वंदे भारत ट्रेनों को अलग-अलग रूट पर देश में शुरू किया है. वंदे भारत एक सेमी हाई स्पीड ट्रेन है, जिसे 100 फीसदी लोकल तकनीक से बनाया गया है.

दिल्ली से जयपुर तक का सफर अब भारतीय रेलवे आसान करने वाला है. पहले दिल्ली से जयपुर जाने के के लिए 4 से 5 घंटे का समय लगता था जो अब वंदे भारत चलने की वजह से केवल पौने 2 घंटे मे ही हो जाएगा.वहीं, दिल्ली-जयपुर-मुंबई एक्सप्रेसवे के कारण सड़क मार्ग से भी दिल्ली और जयपुर की दूरी कम हो जाएगी.

आपको बता दें कि फिलहाल रेलवे ने इस रूट के स्टेशनों और टिकट के प्राइस के बारे में जानकारी नहीं दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मार्च 2023 में दिल्ली-जयपुर वंदे भारत ट्रेन के चलने के उम्मीद है.

Also Read: पंजाब में ‘शहजादा’ का ट्रेलर लॉन्च के बीच, कृति और कार्तिक ने मनाई लोहड़ी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT