होम / Jammu Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ अभियान जारी, 9 पैरा कमांडो यूनिट के तीन जवान घायल

Jammu Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ अभियान जारी, 9 पैरा कमांडो यूनिट के तीन जवान घायल

Rajesh kumar • LAST UPDATED : October 3, 2023, 9:40 am IST

India News(इंडिया न्यूज)Jammu Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर के राजौरी के जंगलों में आतंकियों के छिपे होने की आशंका को लेकर सुरक्षा बलों के द्वारा तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के दौरान 02 अक्टूबर की देर शाम को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस दौरान 9 पैरा कमांडो स्पेशल यूनिट के 3 जवान घायल हो गए। इस बात की जानकारी ANI के अनुसार लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील बर्त्वाल ने दी।

अधिकारियों बताया कि जंगलों में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद सेना ने पुलिस के साथ मिलकर सोमवार तड़के कालाकोट इलाके में ब्रोह और सूम वन क्षेत्र की घेराबंदी कर दी थी। उन्होंने बताया कि इलाके में छिपे आतंकवादियों ने घेराबंदी तोड़ने की कोशिश की। उस समय से तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गई और सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी।

यह भी पढ़ेंः- Bihar Caste Survey Report: जनगणना रिपोर्ट आने पर PM मोदी ने दी प्रतिक्रिया, जाति के नाम पर समाज को बाँटने का काम कर रहा विपक्ष

भागने के सभी रास्ते किए गए बंद

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि आतंकियों के भागने के सभी संभावित रास्तों को बंद करने के लिए इलाके में अतिरिक्त बल तैनात किया गया है। इससे पहले दिन में, घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान गोलियों की आवाज सुनी गई थी, लेकिन बाद में ये साफ हुआ कि सुरक्षा बलों ने संभावित छुपे हुए आतंकवादियों की उपस्थिति की जांच करने के लिए गोलियां चलाईं थीं।

बुर्का पहना हुआ दिखा हमलावर

दरअसल, वहां के मौजूदा लोगों का कहना है कि अन्य घटना में एक बंदूकधारी ने श्रीनगर के कावदारा इलाके में एक नगर निगम पार्षद पर हमला किया गया। पार्षद पर उनके घर के बाहर ही गोलियां चलाई गईं। बताया गया कि उस पर पिस्तौल से गोलियां चलाई गईं। हालांकि वह बाल-बाल बच गए। इस घटना पर पुलिस का कहना है कि पार्षद की पहचान माजिद शांगलू के रूप में हुई है। वहीं माजिद के परिवार ने बताया कि हमलावर बुर्का पहना हुआ था। गोलीबारी होने के बाद माजिद ने उसका पीछा किया लेकिन हमलावर भागने में सफल रहा।

यह भी पढ़ेंः- NewsClick Case: पत्रकार अभिसार शर्मा  के घर दिल्ली पुलिस का छापा, 38 करोड़ रुपए की चीनी फंंडिंग का मामला!

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.