होम / Jio True 5G: जियो ने और 7 राज्यों के 16 शहरों में शुरु की अपनी 5G सेवा, इन शहरों को मिला 5G, चेक करें अपने शहर का नाम

Jio True 5G: जियो ने और 7 राज्यों के 16 शहरों में शुरु की अपनी 5G सेवा, इन शहरों को मिला 5G, चेक करें अपने शहर का नाम

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : January 18, 2023, 10:45 pm IST

5G को इस साल के अंत तक पूरे देश में लाने का लक्ष्य लिए जियो ने इस ओर एक और कदम बढ़ा लिया है। टेलीकॉम कंपनी जियो ने 17 जनवरी को देश के 7 राज्यों के 16 शहरों में अपनी 5G सर्विस को शुरु किया। जियो ने काकीनाडा, कुरनूल (आंध्र प्रदेश), सिलचर (असम), दावणगेरे, शिवमोग्गा, बीदर, होसपेट, गडग-बेतागेरी (कर्नाटक), मलप्पुरम, पलक्कड़, कोट्टायम, कन्नूर (केरल), तिरुपुर (तमिलनाडु), निजामाबाद, खम्मम (तेलंगाना) और बरेली (उत्तर प्रदेश) में 5G को शुरु किया।

जियो के प्रवक्ता ने कहा “हमें 7 राज्यों के 16 अतिरिक्त शहरों में Jio True 5G सेवाओं को रोलआउट करने पर गर्व है, कुल संख्या 134 शहरों तक ले जा रही है। हमने देश भर में True 5जी रोलआउट की गति और तीव्रता को बढ़ा दिया है क्योंकि हम चाहते हैं कि प्रत्येक जियो उपयोगकर्ता नए साल 2023 में जियो True 5जी तकनीक के परिवर्तनकारी लाभों का आनंद ले।”

5G सेवा में सबसे बड़ा बना जियो

तेजी से 5G का विस्तार करने के कारण जियो पहला और एकमात्र टेलीकॉम ऑपरेटर बन गया है। आपको बता दें की जियो अपने वेलकम ऑफर के तहत एलिजिबल यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 जीबीपीएस+ स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा दे रहा है।

पिछले दिन भी कि थी लॉन्चिंग

जियो ने हाल ही में मकर संक्रांति के अवसर पर छत्तीसगढ़, बिहार और झारखंड में अपने True 5G सेवा की घोषणा की थी। देश में 5G के आने से नेटवर्क और स्पीड तो बेहतर होगी ही, इसके अलावा ऑनलाइन सेवा जैसे ई-गवर्नेंस, शिक्षा, ऑटोमेशन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, गेमिंग, हेल्थकेयर, कृषि, आईटी के क्षेत्रों में भी विकास होगा।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT